छत्तीसगढ़बड़ी खबर

CG news विधानसभा व लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस बोली हवा का रुख साफ़

छत्तीसगढ़। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा। दिग्गज आदिवासी नेता तथा तीन बार के विधायक एवं तीन बार सांसद रहे नंद कुमार साय़ ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने कल भाजपा से इस्तीफा दिया था। वही आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बंघेल की मोजुदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए। नंद कुमार ने अपने इस्तीफा मे लिखा था कि “भारतीय जनता पार्टी ने मुझे विभिन्न पदों की जिम्मेदारी दी गई इसके लिए में पार्टी का धन्यवाद देता हूँ। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने कुछ वर्षों से मेरी छवि को धुमिल करने के उद्देश्य से झूठे आरोप लगाकर कर मेरी गरिमा को ठेस पहुँचाया जा रहा था” इन आरोपो के साथ ही नंद कुमार ने पार्टी के सभी पदों से अपना इस्तीफा दे दिया था।

छत्तीसगढ़ के सीएम बोले

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने कांग्रेस कि सदस्यता दिलाई वही कहा कि नंद कुमार साय छत्तीसगढ़ की राजनीति के अहम और जाने पहचानें चेहरा है। हवा का रुख़ बदल रहा है साथ ही टवीट कर लिखा कि जुड़ा हाथ से हाथ, मिला आपका साथ भरोसे के साथ जारी है, आदिवासी हित की बात स्वागत एवं अभिनंदन डॉ नंद कुमार साय जी हाथ से हाथ जोड़ जारी है”

नंद कुमार का राजनीतिक सफर

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नंद कुमार छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। और वो नेता प्रतिपक्ष के अहम चेहरा भी थे नंंद कुमार तीन बार लोकसभा सांसद तथा तीन बार विधायक के साथ ही 2 बार राज्यसभा सांसद भी रह चूके है। नंद कुमार साय 2003-05 तक छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष थे। और 1997 से 2000 तक मध्य प्रदेश बीजेपी प्रमुख रहे थे। 2000 के बाद मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के बटवारे के बाद वो छत्तीसगढ़ की राजनीति में आदिवासी समुदाय के अहम चेहरे थे। लेकिन विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो भारतीय जनता पार्टी के राजनीति समिकरण बिगड़ सकतें है। वही कांग्रेस के लिए अच्छी खबरें देखने को भी मिल सकती है। नंद कुमार साय के कांग्रेस शामिल होते ही कांग्रेस ने भाजपा पर तंज कसना शुरू कर दिया है।

कांग्रेस का तंज

कांग्रेस के राज्य सभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट कर लिखा “छत्तीसगढ़ के दिग्गज आदिवासी नेता नंद कुमार साय 3 बार सांसद 3 बार विधायक रहे हैं, नंद कुमार जी ने BJP पर आदिवासियों से धोखे का इल्ज़ाम लगाकर इस्तीफ़ा दिया और आज कॉंग्रेस ज्वाइन कर ली।

2024 से पहले हवा का रुख़ बदल रहा है

Related Articles

Back to top button