क्रिकेटखेल

Kuldeep Yadav Net Worth: कमाई में मामले में भी सबसे आगे है स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव, हर साल कमाते है करोड़ों रूपए

Kuldeep Yadav Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिन बॉलर कुलदीप यादव ने एक बार फिर बात दिया है, उनकी बॉलिंग में कोई कमी नहीं है। हाल में हुए एशिया कप 2023 में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया। कुलदीप यादव आज के समय में जितना बोलिंग में आगे हैं, उतना ही वह कमाई के मामले में भी आगे चल रहे हैं। हालही में एक रिपोर्ट में कुलदीप यादव की कमाई को लेकर खुलासा हुआ है, जिसने सभी को चुका दिया है। हालही में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है की कुलदीप यादव महीने के 40 लाख रुपए से भी अधिक कमाते हैं। 28 साल के कुलदीप यादव की सलाना कमाई सुनकर तो आपके होश उड़ जाने वाले हैं। कुलदीप साल भर में 5 करोड़ रुपए से। अधिक कमाते है।

कुलदीप यादव के घर आईपीएल की कमाई की बात करें तो उन्होंने 2016 में आईपीएल में डेब्यू किया था, लेकिन उनको पहचान 2018 से मिली है, जब कोलकाता ने कुलदीप को 5 करोड़ 80 लख रुपए में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने अगले तीन साल तक कोलकाता के लिए आईपीएल के सभी मैच खेले और इसके बाद उनकी परफॉर्मेंस में जब कमी आई तो कोलकाता ने उन्हें रिलीज कर दिया।

जिसके बाद 2021 में राजस्थान ने उन्हें महज 20 लाख रुपए की बेस प्राइस में खरीदा वह समय कुलदीप यादव के लिए बहुत ही खराब रहा था। वही 2022 में एक बार फिर कुलदीप यादव चमक उठे थे, दिल्ली कैपिटल्स में उन्हें 2 करोड रुपए में खरीदा था।


अब वह लगातार दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं उम्मीद है कि अगले सीजन में भी वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। दिल्ली की टीम ने उन पर भरोसा जताया था जिसके बाद वह उसे भरोसे पर खड़े उतरे और अपनी अच्छी बोलिंग से सभी अपना दीवाना बनाया।


कुल संपत्ति लगभग 32 करोड रुपए

28 साल कुलदीप यादव के अगर आप कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति लगभग 32 करोड रुपए (2023) की है। जिसमें उनके घर और कई आलीशान गाड़ियां भी शामिल है। कुलदीप आज के समय में एक बेहतरीन बॉलर है और एशिया कप में उन्होंने अपना जलवा खूब बिखेरा है।a

Related Articles

Back to top button