क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 IND vs BAN: इस प्लेइंग11 के साथ बांग्लादेश के खिलाफ उतर सकती है भारतीय टीम! जानिए बॉलिंग कोच ने क्या कहा?

Indian Playing 11 Against BAN: एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचने वाली भारत पहली टीम है। 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मैच खेला जाएगा। आपकी जानकी के लिए बता दें कि मंगलवार 12 सितंबर को भारत ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली। लेकिन भारतीय टीम का सुपर-4 में फाइनल मुकाबले से पहले 15 सितंबर को बांग्लादेश से टक्कर होने वाली है। हालांकि इस मैच में हार या जीत की ज्यादा मायने नहीं होगी। लेकिन भारतीय टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में ऊंचे मनोबल के साथ उतरना चाहेगी। बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावना है।

दरअसल भारतीय टीम के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने खुद इस बात का हिंट दिया कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारत की प्लेइंग11 में बदलाव हो सकती है। बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में बॉलिंग कोच ने कहा कि टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है इसलिए कल के मैच में (बांग्लादेश के खिलाफ) टीम की प्लेइंग11 में बदलाव की संभावना है। लेकिन बॉलिंक कोच ने ये भी कहा कि आखिरी फैसला कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत के बाद ही हो गा।

जानिए क्या हो सकता है संभावित बदलाव

कल के मैच में भारतीय प्लेइंग11 में बदलाव की बात करें तो बॉलिंग यूनिट में सबसे पहले बदलाव किया जा सकता है। ऐसे में 17 सितंबर को एशिया कप फाइनल को देखते हुए जसप्रीत बुमराह या मोहम्मद सिराज में से किसी को रेस्ट दिया जा सकता है। वहीं उनकी जगह मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है।

इतना ही नहीं विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल को भी फाइनल से पहले रेस्ट देने की संभावना है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि केएल राहुल एशिया कप में चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं उन्होंने लगातार दो मैच खेल चुके हैं। केएल राहुल ने विकेटकीपिंग भी की है। पाकिस्तान के खिलाफ रिजर्व डे पर पूरा हुए मैच में राहुल ने लंबी पारी खेलते हुए नाबाद शतक जड़ा था। इसलिए ज्यादा संभावना है कि उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में राहुल की जगह ईशान किशन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते नजर आ सकते हैं। जबकि बतौर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग11:

  • ओपनिंग बल्लेबाज- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल
  • मिडील ऑर्डर बल्लेबाज- विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव
  • ऑलराउंडर(बल्लेबाजी और गेंदबाजी)- रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर
  • स्पिन गेंदबाज- कुलदीप यादव
  • तेज गेंदबाजी- मोहम्मद सिराज/मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह/मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है।

Related Articles

Back to top button