क्रिकेटखेल

World Cup 2023: इस प्लेइंग11 के साथ वर्ल्ड कप में उतर सकती है भारतीय टीम, टूर्नामेंट में इन 4 खिलाड़ियों का एक भी मैच खेलना मुश्किल

India Playing 11 For 2023 ODI World Cup: फैंस क्रिकेट के महाकुंभ यानी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए काफी उत्साहित हैं। वहीं इस बार इसकी मेजबानी भारत के पास है। बता दें कि विश्व कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है। लगभग सभी टीमों ने खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं BCCI ने भी गत मंगलवार को टूर्नामेंट के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। आइए जानते हैं वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए कैसी हो स कती है भीरतीय टीम का प्लेइंग11-

बता दें कि BCCI ने बीते मंगलवार को वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। लेकिन टीम में से 4 खिलाड़ियों का एक भी मैच खेलना मुश्किल बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, ईशान किशन और अक्षर पटेल का नाम है।

विश्व कप के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग11

बता दें कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर की बात करें तो शुभमन गिल, कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली टॉप 3 में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं। जिमें रोहित और गिल ओपनिंग करेंगे वहीं विराट को नंबर तीन पर बल्लेबाजी दी जा सकती है। जबकि मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को जिम्मेदारी मिल सकती है। बता दें कि रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनर्स होंगे। वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर खेलते नजर आ सकते हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि 2023 एशिया कप में भारतीय टीम जिस प्लेइंग11 के साथ खेल रही है, वही टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलती नजर आएगी। इस हिसाब से वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, ईशान किशन और मोहम्मद शमी को बैठना पड़ सकता है।

Team India Squad For ODI World Cup 2023: भारत की 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।

Related Articles

Back to top button