क्रिकेटखेल

Babar Azam: वनडे में पाकिस्तान का दबदबा, कप्तान बाबर और टीम वनडे रैंकिंग में नंबर वन, देखिए टॉप-5 में कितने भारतीय मौजूद

ICC ODI Rankings, Babar Azam: एशिया कप 2023 का आगाज होने में मात्र 3 दिन का समय शेष रह गया है। वहीं टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम बेहद शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं टीम और कप्तान दोनों ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन की पोज़ीशन प्राप्त कर ली है। इसी क्रम में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 मैचों की वनडे सीरीज़ में 3-0 से हार का स्वाद चखाया है। इस सीरीज के बाद पाकिस्तान को आईसीस रैंकिंग में लाभ हुआ है। साथ ही टीम के कप्तान बाबर आजम वनडे में पहले ही वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं।

वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर बाबर आजम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी वनडे की टॉप-5 रैंकिंग में सिर्फ एक भारतीय प्लेयर शुभमन गिल का नाम है। लिस्ट में गिल रैंकिंग में नंबर चार पर बैठे हैं। जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म 880 रेटिंग अंक के साथ पहले नंबर हैं। लिस्ट में दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन का नाम है जिनके पास 777 रेटिंग अंक हैं। तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के इमाम उल हक का नाम है उनके पास 752 रेटिंग अंक हैं। वहीं चौथे नंबर पर शुभमन गिल 743 रेटिंग अंक के साथ बैठे हैं। जबकि पांचवे स्थान पर पाकिस्तान के ही फखर ज़मान 740 रेटिंग के साथ मौजूद हैं।

वनडे रैंकिंग की लिस्ट में तीन खिलाड़ी पाकिस्तान के

खास बात है कि आईसीसी वनडे रैंकिंग की टॉप-5 लिस्ट में तीन प्लेयर पाकिस्तान के हैं। जबकि सिर्फ एक भारतीय और 1 साउथ अफ्रीका का खिलाड़ी शामिल है। अगर रैंकिंग के हिसाब से देखें तो वनडे में पाकिस्तान के खिलाड़ियों का परचम लहरा रहा है। वनडे रैंकिंग लिस्ट में टॉप-10 में भारतीय सुपरस्टार विराट कोहली 705 रेटिंग के साथ 9वें स्थान पर हैं। जबकि 11 वें नंबर पर 693 रेटिंग अंक साथ रोहित शर्मा का नाम है।

वनडे की नंबर वन टीम पाकिस्तान, जानिए

दरअसल अफगानिस्तान को वनडे सीरीज़ में 3-0 से क्लिन स्वीप देने के बाद पाकिस्तान की टीम वनडे में नंबर टीम बन गई है। वहीं पाकिस्तान को फायदा है कि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में ही खेला जाने वाला है। अगर वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम को देखें तो वह तीसरे नंबर पर है। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम है। इसके बाद नंबर चार पर न्यूज़ीलैंड और पांचवें नंबर पर इंग्लैंड टीम मौजूद है।

Related Articles

Back to top button