क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023: 2 दिन बाद एशिया कप के लिए होगी भारतीय टीम की घोषणा, बुमराह की फिटनेस पर चयनकर्ताओं की नजर!

Team India Asia Cup 2023: इस साल एशिया कप 2023 हाईब्रीड मॉडल में खेला जा रहा है। बता दें कि एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान-नेपाल के बीच 30 अगस्त को होगा। इतना ही नहीं पाकिस्तान और नेपाल की टीम ने टूर्नामेंट के लिए अपने टीम का ऐलान कर दिया है। दूसरी तरफ बांग्लादेश टीम ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दिया है। हालांकि भारतीय टीम ने अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। रिपोर्ट सामने आ रही है कि जल्द ही बोर्ड टीम का ऐलान कर सकती है। वहीं संभावना है कि 20 अगस्त को टीम इंडिया की घोषणा बीसीसीआई कर देगा। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जसप्रीत बुमरहा के कारण टीम ऐलान होने में देरी हो रही है।

20 अगस्त को जारी हो सकती है भारतीय टीम की लिस्ट

दरअसल जी न्यूज की वेबसाइट पर छपी एक खबर अनुसार बीसीसीआई 20 अगस्त को भारतीय टीम का ऐलान कर सकता है। बता दें कि एशिया कप टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश, पाकिस्तान और नेपाल की टीमों ने लिस्ट जारी कर दिया है। लेकिन भारतीय टीम का लिस्ट जसप्रीत बुमराह की वजह से एलान नहीं हो पाया है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सलेक्शन कमेटी बुमराह की फिटनेस देखना चाहती है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को आयरलैंड दौरे के लिए कप्तान भी बनाया गया है। ऐसे में अगर वे फिट नजर आते हैं तो उन्हें एशिया कप में जगह दी जा सकती है।

चोट की वजह से बाहर थे बुमराह

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। हालांकि अब वे फिट हो चुके है। इतना ही नहीं बुमराह को आयरलैंड के खिलाफ 18 अगस्त से खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान भी बनाया गया है। बता दें कि भारतीय टीम मैनेजमेंट जसप्रीत बुमराह को एशिया कप के साथ-साथ विश्व कप 2023 के लिए भी तैयार करने पर जोर दे रही है। यही कारण है कि उन्हें पूरा वक्त दिया जा रहा है।

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम करेंगे कप्तानी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एशिया कप 2023 में बाबर आजम कप्तानी करेंगे। बता दें कि बांग्लादेश की कप्तानी शाकिब अल हसन के पास है। वहीं नेपाल की टीम रोहित पौडेल की कप्तानी में खेलेगी। लेकिन भारतीय टीम ने अभी टीम का ऐलान नहीं किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम ने भी लिस्ट नहीं जारी की है।

Related Articles

Back to top button