क्रिकेटखेल

ICC ODI Rankings: आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 टीम बन सकती है पाकिस्तान, एशिया कप 2023 से पहले बड़ा मौका, जानिए कैसे

Pakistan Team Could Become Number 1 ODI Ranking: इसी महीने के 30 तारीख से एशिया कप शुरु होने जा रहा है। क्रिकेट के चाहने वाले इसके लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि बाबर आजम की कप्तानी में खेलने वाली पाकिस्तान टीम के पास वनडे रैंकिंग में नंबर-1 का स्थान हासिल करने का शानदार मौका है। बता दें कि इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ पहले नंबर पर काबिज है। जबकि पाकिस्तान की टीम 116 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग टेबल में दूसरे पायदान पर है। वहीं भारतीय टीम वनडे रैंकिंग मेंं 115 रेटिंग अंकों के साथ तीसरे नंबर पर काबिज है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की टीम को एशिया कप से पहले श्रीलंका में 22 अगस्त से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। बता दें कि वनडे सीरीज के पहले 2 मुकाबले हम्बनटोटा में होगा। वहीं आखिरी मैच 26 अगस्त को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित होगा। बता दें कि अगर पाकिस्तान की टीम इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने में कामयाब होती है तब उसके 119 रेटिंग अंक हो जायेंगे। इस तरह वह वनडे रैंकिंग में नंबर-1 के स्थान पर कब्जा कर लेगी।

ऐसा होने पर नंबर 2 की पोजिशन जाएगी!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में पाकिस्तान अगर एक भी मैच गंवाती है तो उसे दूसरी नंबर की पोजीशन को भी गंवानी पड़ सकती है। बता दें कि पाकिस्तान अगर सीरीज को 2-1 से भी जीत जाती है तब भी पाक टीम रैंकिंग में भारत से नीचे तीसरे स्थान पर आ जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यदि अफगानिस्तान इस सीरीज को अपने नाम कर लेता है तो पाकिस्ता 111 अंकों के साथ सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगा। लेकिन अफगानिस्तान के लिए पाकिस्तान को हराना आसान नहीं होगा।

2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान मुकाबला

जैसा कि सभी क्रिकेट प्रेमी 30 अगस्त से शुरू होने वाला एशिया कप का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि पहली बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा। इस मॉडल के तहत कुछ मुकाबले पाकिस्तान में जबकि कुछ श्रीलंका में खेले जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत-पाकिस्तान टीम एशिया कप में एक ही ग्रुप में शामिल किए गए हैं। बता दें कि दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में मुकाबला होगा।

Related Articles

Back to top button