टैकनोलजीबिजनेस

8 जून को लॉच होगा Realme का नया 5G फ़ोन, 200MP कैमरा 256GB स्टोरेज कीमत सिर्फ 21,390 रूपए

Realme 11 Pro 5G: Realme स्मार्टफोन अपने धातु कैमरे के लिए मार्केट में काफी फेमस है इसका कैमरा इतना बेहतरीन होता है कि लोग इसे खरीदने पर मजबूर हो जाते हैं. अगर आप भी रियल मी का कोई धांसू कैमरे वाला स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो बस आपको थोड़ा सा इंतजार करने की आवश्यकता है क्योंकि कंपनी द्वारा जल्द ही रियल मी के नए मॉडल जिसका नाम रियल मी 11 प्रो 5G है उसे लांच किया जाना है. इस बात की पुष्टि स्वयं कंपनी द्वारा की गई है इसलिए ग्राहक अपना बजट तैयार करने जल्द ही इस स्मार्टफोन को लांच कर दिया जाएगा. कंपनी द्वारा अभी डेट की पुष्टि नहीं की गई है किंतु एक भारतीय टिप्स्टर द्वारा इस सीरीज में आने वाले 11 प्रो और रियल मी 11 प्रो प्लस की लॉन्च तिथि के बारे में जानकारी दी गई है. आइए इसके बारे में अधिक जानकारी हम आपको विस्तार से देते हैं.


Realme 11 Pro 5G Features

अब अगर इसके इंटरनल स्टोरेज और रैम की बात की जाए तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रियलमी 11 प्रो को 8GB RAM + 128GB स्टोरेज, 8GB RAM + 256GB स्टोरेज और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज के साथ साथ लॉन्च किया जाएगा. साथ ही रियलमी 11 प्रो प्लस को 8GB RAM + 256GB स्टोरेज और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज ऑप्शन्स में पेश किया जाएगा. इन दोनों स्मार्टफोंस के कलर वेरिएंट की बात करें तो यह सनराइज बेज, एस्ट्रल ब्लैक और ओएसिस ग्रीन शेड्स मे लॉन्च किया जा सकता है.

5,000mAh की जबरदस्त बैटरी

अब आखिर में सबसे महत्वपूर्ण चीज की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए रीयलमे 11 प्रो एक डुअल रीयर कैमरा के पेश किया गया है, जिसमें 100 मेगापिक्सेल प्राथमिक सेंसर मौजूद है. वहीं, रीयलमे 11 प्रो+ में 200 मेगापिक्सेल सैमसंग एचपी 3 सेंसर के साथ ट्रिपल रीयर कैमरे मौजूद है. पावर की बात करें तो इन दोनों फोन में 5,000mAh की जबरदस्त बैटरी मौजूद है. इसकी कीमत की बात करे तो लगभग भारत में इसकी कीमत 21,390 रूपए रहे वाली है. दरअसल इस भारतीय टिप्स्टर से मिली हुई जानकारी के मुताबिक ऐसा बताया गया है कि इन दोनों स्मार्टफोंस के साथ रियल मी बड्स एयर 5 प्रो वॉयरलैस इयरबड्स को जून के दूसरे सप्ताह में लांच किया जा सकता है वहीं रियल मी प्रो सीरीज को चीन में लॉन्च कर दिया गया है बस भारतीय बाजार में आने का ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार है. हालंकि, टिप्सटर सुधांशु अंभोरे द्वारा उनके ट्विटर अकाउंट से अपकमिंग स्मार्टफोन रियलमी 11 प्रो की लॉन्च तिथि के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि इन दोनो स्मार्ट फोन को भारतीय बाजार में 8 जून को पेश किया जाएगा वही रियल मी बड्स एयर 5 प्रो पी डब्ल्यू एस ईयर बर्ड्स भी इन्हीं के साथ भारतीय बाजार में एंट्री लेंगे.

Related Articles

Back to top button