क्रिकेटखेल

Asia Cup 2023 में ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल कर सकते हैं वापसी

Asia Cup 2023, Team India Squad: वनडे विश्व कप 2023 से पहले एशिया कप खेला जाएगा। बता दें कि एशियाई क्रिकेट का महासंग्राम यानी 2023 एशिया कप शुरू होने में अब 20 दिन से भी कम का समय शेष रह गया है। लेकिन अभी तक इस बड़े टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज समपाप्त होने के बाद बीसीसीआई एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा करेगी। आइए तब तक जानते हैं भारत की 15 सदस्यीय टीम

धवन के हाथ लगेगी निराशा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एशियम गेम्स में न चुने जाने के कारण से निराश होने वाले शिखर धवन को फिर एकबार भारतीय टीम में जगह नहीं मिलेगी। वहीं एशिया कप में भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही ओपनिंग बल्लेबाज के प्रबल जोड़ी हैं। लेकिन उम्मीद है कि ईशान किशन को रिजर्व ओपनर के साथ विकेटकीपर के रुप में भी टीम के साथ जोड़े जा सकते हैं।

भारत का मिडिल ऑर्डर

वहीं अगर मिडिल ऑर्डर की बात करें तो विराट कोहली का नंबर तीन पर खेलना तय माना जा रहा है। जबकि चौथे नंबर के लिए श्रेयस अय्यर का नाम आ रहा है। हालांकि उनकी वापसी पर अभी भी बड़ा सवाल है। वहीं अगर वे वापसी नहीं करते हैं तो उनके कवर के तौर पर सूर्यकुमार यादव को भी जगह मिल सकती है। वहीं केएल राहुल टीम के मुख्य विकेटकीपर हो सकते हैं। वहीं वे पांच नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं।

ऑलराउंडर खिलाड़ी

वहीं अगर ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात करें तो दिग्गज रवींद्र जडेजा टीम को मजबूती दे सकते हैं। वहीं हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर भी टीम में शामिल रह सकते हैं। अगर स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें तो कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल संभालते दिख सकते हैं। जबकि तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो सकती है वहीं उनके साथ मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार एक्शन भी हो सकते हैं।

भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम-

शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, मुकेश कुमार।

Related Articles

Back to top button