क्रिकेटखेल

IND vs WI: दूसरा टी20 भी वेस्टइंडीज के नाम, पहली बार लगातार दो टी20 में वेस्टइंडीज से हारा भारत, कप्तान हार्दिक पांड्या के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड हुआ दर्ज

India vs West Indies 2nd T20: जिस तरह से भारत का वेस्टइंडीज दौरा जीत के साथ शुरु हुआ था उस अंदाज को बनाए रखने में भारतीय टीम नाकाम हो रही है। दरअसल टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे टी20 में भी वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को हार का स्वाद चखाया है। दरअसल मेजबान टीन ने मैच को दो विकेट से जीता। बता दें कि पहले टी20 मैच में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरे टी20 में भारत द्विपक्षीय सीरीज में पहली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ हारी है।

दरअसल गुयाना में खेले गए दूसरे टी20 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 153 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसको वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट खोकर सात गेंद पहले ही हासिल कर मैच को जीत लिया। बता दें कि वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 40 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी खेली। पूरन ने अपनी पारी के दौरान अपने बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के जड़े।

पूरन ने भारतीय टीम की उम्मीदों पर फेरा पानी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा के पहले अर्धशतक के दम पर सात विकेट के नुकसान पर सिर्फ 152 रन बोर्ड पर लगा सकी। वहीं दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रन बनाकर अपनी टीम को जीत के तरफ लेकर गए। बता दें कि मैच में वेस्टइंडीज ने 18.5 ओवर में आठ विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया और दूसरा टी20 मैच भी जीत लिया।

अलजारी और अकील की अटूट पारी

भारतीय टीम की गेंदबाजी शुरुआत में बहुत शानदार रही थी। लेकिन टीम बीच में आकर लड़खड़ा गई और खुब रन दे दिए। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के दौरान युजवेंद्र चहल 16वें ओवर में दो विकेट लेकर भारत को मैच में लौटाने की कोशिश की थी। हालांकि अलजारी जोसेफ और अकील हुसैन ने 26 रन की अटूट साझेदारी की जिससे भारत की उम्मीदों पर पानी फिर गया।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी का आखिरी दो ओवर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवर में 12 रन की जरुरत थी। लेकिन इस समय हार्दिक पंड्या ने अपने सबसे सफल गेंदबाज चहल को गेंदबाजी नहीं दी।

हार्दिक पांड्या के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत पहली बार लगातार दो टी20 मैच हारी है। वहीं हार्दिक पंड्या पहले भारतीय कप्तान के रुप में शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज किया जिसमें वे एक ही सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो मैच हार गए हैं।

Related Articles

Back to top button