क्रिकेटखेल

ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू, मेजबानी वाली पिचों का किया जा रहा है ICC द्वारा निरीक्षण

2023 विश्वकप का डंका बज चुका है इस बार खास बात यह है कि यह टूर्नामेंट भारत में ही होने वाला है 5 अक्टूबर से यह टूर्नामेंट शुरू होगा जिसके लिए ICC ने अपनी तैयारियों को जोर-शोर से शुरू कर दिया है।

ODI world Cup 2023: विश्व कप 2023 का दंगा बढ़ चुका है हालांकि इस बार खास बात ये है कि भारत में इस बार टूर्नामेंट होने वाला है।जिसका आगाज़ 5 अक्टूबर से शुरू होगा जिसके लिए ICC ने अभी से ही अपनी कमर बांध ली है. जोरों शोरों से इसके लिए तैयारियां करना शुरू कर दिया।

ICC की ओर इंस्पेक्शन टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस टीम ने बेंगलुरु चेन्नई एवं तिरूपुरम के स्टेडियम का निरीक्षण किया है जोकि इन मैदानों पर प्रैक्टिस सेशन शुरू किया जाएगा। हालांकि इसके अलावा मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम भी मौजूद है।

आईसीसी की ओर से किया गया पिचों का निरीक्षण

कर्नाटक की क्रिकेट संघ के अधिकारी ने PTI को जानकारी साझा करते हुए कहा शुक्रवार यानी 28 जुलाई को ICC ने आधिकारिक के दौरान हमारी तैयारियां सभी लगभग पूरी हो गई है हमने दलीप ट्रॉफी से इन वेव्यू पर मैच होस्ट कर दिया है। और अब विश्व कप के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं।

बेंगलुरु के मैदानों पर खेले जाएंगे 5 मैच

भारत बनाम न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान के दो-दो मुकाबले बेंगलुरु के मैदानों पर खेले जाएंगे।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना अभियान आज 8 अक्टूबर से शुरू करेगी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में यह मैच खेलेगी चेपॉक स्टेडियम में के पास दो बड़े मैचों की मेजबानी की जाएगी। साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ इस मैदान पर भी भिड़ेंगे और वही पाकिस्तान के दो दो मुकाबले खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button