क्रिकेटखेल

IND vs WI: संजू हैं बेस्ट ऑप्शन फिर भी सूर्यकुमार यादव को मिल रहा मौका? देखिए संजू सैमसन के लाजवाब रिकॉर्ड

India vs West Indies, 2nd ODI: भारत की मेजबानी में खेली जाने वाली वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम के पास तैयारी के लिए बहुत ही कम समय बचा है। दूसरी तरफ जल्द से जल्द भारतीय टीम अपनी सभी कमियों को दूर करने की दिशा में देख रही है। वहीं भारत के पास एक बड़ी समस्या के रुप में सुर्यकुमार यादव का फॉर्म है। वहीं दूसरी तरफ संजू सैमसन हैं जिन्होंने पिछली 10 पारियों में शानदार बल्लेबाजी की है।

पहले वनडे में सूर्या को मौका, बनाए 19 रन

बता दें कि वेस्टइंडी के खिलाफ पहले वनडे में सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 19 रनों की पारी खेलने में कामयाब रहे। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे के दौरान सूर्या खाता भी नहीं खोल पाए थे। बता दें कि पिछली 10 वनडे पारियों में सूर्या के बल्ले से सर्वाधिक स्कोर नाबाद 34 रनों का रहा। बता दें कि सूर्या का पिछली 10 पारियों में सिर्फ 12.44 का ही औसत रहा है।

जबकि दूसरी तरफ संजू सैमसन का पिछली 10 वनडे पारियों में रिकॉर्ड शानदार रहा है। संजू ने 66 की औसत से रन बनाए हैं। वहीं सैमसन ने 2 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। साथ ही वे 5 बार नाबाद भी लौटे हैं। इसको देखते हुए सूर्याकुमार यादव की जगह संजू के ऑप्शन के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को जल्द निर्णय लेने की जरुरत है।

वेस्टइंडी के खिलाफ दूसरे वनडे में सूर्या से उम्मीदें

आज भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। पिछले वनडे में सूर्या ने बल्ले से सिर्फ 19 रनों की पारी खेली। वहीं आज यानी दूसरे वनडे में उनके बल्ले से रन निकले इसपर सभी की नजरें रहेंगी। सूर्या अगर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो एशिया कप में उनकी जगह बनना मुश्किल हो सकती है।

Related Articles

Back to top button