क्रिकेटखेल

भारतीय कप्तान Harmanpreet Kaur पर लग सकता 2 मैचों का प्रतिबंध, बांग्लादेश दौरे की गलती पड़ सकती है भारी

Harmanpreet Kaur 2 Match Ban: भारतीय महिला टीम को निराश करने वाला खबर आ रही है। बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर 2 मैचों का प्रतिबंध लगाया जा सकता है। दरअसल वजह है बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में अंपायरों के फैसले को लेकर दिया उनका बयान। रिपोर्ट के अनुसार हरमनप्रीत पर खेल की गरिमा को नुकसान पहुंचाने की सजा के तौर पर 4 डिमेरिट अंक जोड़े जा सकते हैं। वहीं हरमनप्रीत इस वजह से एशियाई गेम्स के शुरुआती 2 मुकाबलों से बाहर हो सकती हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच टाई पर खत्म होने के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हो गई। वहीं भारतीय कप्तान इस मुकाबले में नाहिदा अख्तर की गेंद पर LBW आउट हो गई थीं। दरअसल अंपायर के इस फैसले को लेकर हरमनप्रीत ने मैदान पर ही अपनी नाराजगी को जाहिर करते हुए स्टंप पर अपना बल्ला मार दिया।

आगे ये हुआ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हरमनप्रीत कौर ने इसके बाद मुकाबले के टाई पर खत्म होने के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान अंपायरों की आलोचना सार्वजनिक तौर पर की। हरमनप्रीत ने ये तक कह दिया कि उन्हें अवार्ड सेरेमनी में हिस्सा लेनी चाहिए। वहीं भारतीय कप्तान के इस बयान पर बांग्लादेश की कप्तान निगार सुलताना नाराज होकर अपनी टीम वहां से लेकर चली गई।

जानिए बीसीसीआई सुत्र ने क्या कहा?

वहीं मामले पर BCCI के एक सूत्र ने पीटीआई को दिए अपने बयान में हरमनप्रीत कौर को लेकर कहा कि उन पर खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और मैच अधिकारियों की आलोचना करने के आरोप लगे हैं। आगे कहा कि अभी उनके खाते में 3 डिमेरिट अंक जोड़े जाए या 4 यह तय किया जाना हैं।

4 डिमेरिट अंक मिलता है तब 2 मैचों पर लगेगा प्रतिबंध

बीसीसीआई सुत्र के बयान के अनुसार क्रिकेट नियम के अनुसार किसी खिलाड़ी के खाते में 24 महीनों के अंदर 4 डिमेरिट अंक जोड़ा जाता है तब उनपर एक टेस्ट या फिर 2 लिमिटेड ओवर्स मैचों का प्रतिबंध लगाया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय महिला टीम को अब अपना अगला मुकाबला एशियन गेम्स में खेलना है। लेकिन चिंता का विषय है कि हरमनप्रीत 2 मैचों के लिए बाहर हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button