क्रिकेटखेल

IPL 2024: आईपीएल 2024 भी नहीं खेल पाएंगे Rishabh Pant

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीत लिया है। बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच का रिजल्ट बारिश के कारण नहीं निकल सका। वहीं दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के वापसी को लेकर कमेंट्री कर रहे इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने बड़ा खुलासा किया। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा।

विश्वकप 2023 तो छोड़िए अगले आईपीएल तक क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे ऋषभ पंत

जैसा कि आपको पता होगा कि पंत दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। हालांकि अब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अभी अपने चोट से काफी तेजी से रिकवर हो रहे हैं। ऋषभ पंत फिलहाल बैंगलोर में NCA में रिहैब कर रहे हैं। बता दें कि पंत टीम में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत करते नजर आ रहे हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमेंट्री के दौरान ईशांत शर्मा ने ऋषभ पंत के फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा किया।

जानिए ईशान शर्मा ने पंत को लेकर क्या कहा?

ईशान शर्मा ने कहा कि ऋषभ पंत के बारे में जो चर्चा चल रही है कि वे वनडे विश्व कप तक टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं ये सही नहीं है। ईशान कमेंट्री में आगे कहा कि मैं उनसे IPL 2023 के दौरान मिला था और उसी आधार पर कह रहा हूँ वनडे विश्व कप 2023 तो छोड़िए वे अगले IPL 2024 तक क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाएंगे। वहीं दूसरी तरफ ईशान शर्मा के इस बात से पंत के चाहने वाले काफी निराश हैं। लेकिन दूसरी तरफ ये भी खबरें चल रही है कि पंत विश्व कप तक पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

दिसंबर 2022 से भारतीय टीम से हैं बाहर

बता दें कि पंत बांग्लादेश के खिलाफ दिसंबर 2022 में टेस्ट सीरीज खेलने के बाद जब अपने घर वापस जा रहे थे वहीं देर रात में उनके कार का एक्सीडेंट हो गया था। हालांकि पंत इस दुर्घटना में बाल-बाल बचे। लेकिन ऋषभ पंत बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। उसी समय से ऋषभ पंत भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन पंत अभी ठीक लग रहे हैं साथ ही वे नेट में अभ्यास भी करते नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ बीसीसीआई ने अभी हाल ही में ऋषभ पंत के फिटनेस पर प्रेस रिलीज जारी किया था। प्रेस रिलीज में बताया गया था कि ऋषभ पंत अब धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं और अब उन्होंने विकेटकीपिंग करना भी शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button