क्रिकेटखेल

Ashes Series 2023 में Steve Smith के कैच पर हुआ बवाल, स्मिथ को मिला जीवनदान तो दो कमेंटेटर्स में हो गई जोरदार झड़प

एशेज सीरीज 2023 में फिर से कैच को लेकर विवाद हो गया। बता दें कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के दौरान एक बार फिर कैच को हंगामा हो गया। बता दें कि यह विवाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के कैच को लेकर हुआ है। बता दें कि टेस्ट मैच के दिन के अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में इंग्लैंड को तीसरे विकेट के लिए लगातार संघर्ष कर रही थी।

स्टीव स्मिथ के कैच पर हुआ विवाद

दरअसल मैच में इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स (Chris Woakes) की गेंदबजी पर स्मिथ( Steve Smith) के बल्ले का किनारा लगते हुए कैच उठ गया। जिसमें गेंद रूट के हाथों में चली गई। लेकिन जॉ रूट ने कैच पकड़ने के बाद अंपायर से आउट की अपील नहीं की। दरअसल फिर अंपायरों ने इसे रिव्यू के लिए तीसरे अंपायर के पास भेजा। जहां रीप्ले में यह कैच काफी करीबी मामला लग रहा था। लेकिन गेंद जमीन के काफी करीब नजर आ रही थी। हालांकि रिव्यु में साफ तौर से पता नहीं चल पा रहा था कि रूट ने गेंद को जमीन पर लगे बिना सीधा अपने हाथ मे ले पाए या नहीं।

रीव्यू के बाद स्मिथ को मिला जीवनदान

बता दें कि मैच में टीवी अंपायर कुमार धर्मसेना थे। दरअसल उनका मानना था कि गेंद जमीन पर लगी है। फिर स्टीव स्मिथ को जीवनदान दिया गया। वहीं मैच में कमेंट्री कर रहे मार्क बुचर ने कहा कि स्टीव स्मिथ का दिल थोड़ी देर के लिए उनके मुंह में आ गया होगा। दरअसल इस कैच और रिव्यु के दौरान स्मिथ काफी चिंतित हो गए।

रिकी पोंटिंग ने दिया बुचर के प्रतिक्रिया का जवाब

दरअसल कमेंट्री में रिकी पोंटिंग ने बुचर को उनके प्रतिक्रिया का जवाब दिया है। पोंटिंग कहते हैं कि मुझे लगता है कि आप ज्यादातर समय फील्डर की प्रतिक्रिया पर ध्यान देते हैं। पोंटिंग ने रुट के कैच पर कहा कि कई बार आपको पूरी तरह से यकीन होता है कि आपने कैच पकड़ लिया है। बता दें कि पोंटिंग ने आगे कहा कि रूट ने गेंद को सीधा हवा में फेंक कर अपील की होती लेकिन वह जमीन की तरफ देख रहे थे कि गेंद जमीन से लगी है या नहीं।

अंत में आउट हो गए स्मिथ

बता दें कि कैच विवाद के बाद स्मिथ का जीवनदान ज्यादा देर नहीं चला। कुछ ही देर बाद स्मिथ को पवेलियन लौटना पड़ा। बता दें कि स्टीव स्मिथ को 17 रन पर मार्क वुड (Mark Wood) ने लेग साइड की ओर एक छोटी गेंद डाली, जिसपर स्मिथ के बल्ले का किनारा लगने के कारण बेयरस्टो के हाथ में कैच चली गई और स्मिथ आउट हो गए।

Related Articles

Back to top button