क्रिकेटखेल

Emerging Asia Cup 2023 : भारतीय गेंजबाजों के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, साईं सुदर्शन का शानदार शतक, भारत ने मुकाबले को 8 विकेट से जीता

इमर्जिंग एशिया कप 2023 में बुधवार को कोलोंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला भारत ए और पाकिस्तान ए (IND A vs PAK A) के बीच खेला गया। वहीं मुकाबले को भारतीय टीम (Team India) ने मैच को 8 विकेटों से जीत लिया। मैच में भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज राजवर्धन हांगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने 5 विकेट हासिल किया। वहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने शानदार नाबाद शतक ठोंक दिया।

पाकिस्तान ए टीम ने जीता टॉस, जानिए मैच का हाल

बता दें कि मैच में पाकिस्तान ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जिसमें सलामी बल्लेबाज सैम अयूब और ओमेर युसूफ बिना खाता खोले ही आउट हो चलते बने। हालांकि साहिबजादा फरहान और हसीबुल्लाह खान के बीच एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण साझेदारी से टीम को थोड़ी मजबूती मिली। बता दें कि फरहान ने 35 रन तो हसिबुल्लाह खान ने 27 रनों की अहम पारी खेली। दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और पाकिस्तान के 6 बल्लेबाजों को 100 रन से पहले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पाकिस्तान के लिए अंत में कासिम अकरम के 48 व मुबसिर व मेहरान की छोटी पारी की बदौलत पाकिस्तान ने 200 के आंकड़ा छुआ। बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम के सामने 206 रनों का लक्ष्य था।

भारत की शानदार गेंदबाजी, राजवर्धन ने लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट

बता दें कि राजवर्धन हांगरगेकर ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किये। वहीं मानव सुथर ने 3 विकेट हासिल किया। वहीं निशांत सिन्धु और रियान पराग ने भी 1-1 विकेट लिए। दूसरी पारी में भारतीय टीम 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने मजबूत शुरुआत करके दी। बता दें कि पहले विकेट के लिए अभिषेक शर्मा और साईं सुदर्शन ने 58 रन बनाए। हालांकि अभिषेक शर्मा 20 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मैच में दूसरे विकेट के लिए निकिन जोसे और सुदर्शन के बीच 99 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली। बता दें कि निकिन ने 53 रनों की शानदार अर्धशतक बनाया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने केवल 2 ही विकेट गंवाए और मुकाबले को 36.4 ओवर में अपने नाम कर लिया।

साईं सुदर्शन का शतक, शानदार बल्लेबाजी

बता दें कि भारत के सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन मैच में 104 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े। मैच में कप्तान यश ढुल ने भी 2 चौके और 1 छक्का जमकर 21 रनों की नाबाद पारी।

Related Articles

Back to top button