क्रिकेटखेल

एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम में Tilak Verma को मिली जगह, मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं तिलक, जानिए कैसा रहा प्रदर्शन

Tilak Varma Team India Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के लिए भारत ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस टूर्नामेंट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं इस टूर्नामेंट में चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया। इसी में इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है। बता दें कि तिलक घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन दिखा चुके हैं। साथ ही आईपीएल के दौरान भी वे लय में नजर आए। बता दें कि तिलक वर्मा के साथ-साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकु सिंह को टीम में जगह दी गई है।

25 मैचों में तिलक ने बनाए हैं 1236 रन, जानिए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तिलक ने लिस्ट ए के 25 मैचों में 1236 रन जड़े हैं। वहीं 5 शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए। बता दें कि तिलक ने इस फॉर्मेट में 8 विकेट भी चटका चुके हैं। तिलक ने फर्स्ट क्लास मैचों की 13 पारियों में 480 रन जड़े हैं। जिसमें एक शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल है। उन्होंने 47 टी20 मैचों में 1418 रन अबतक बनाए हैं। साथ ही 10 अर्धशतक लगा चुके हैं। तिलक वर्मा ने सर्वश्रेष्ठ टी20 स्कोर नाबाद 84 रन बनाए हैं। दरअसल तिलक वर्मा के वर्तमान प्रदर्शन के दम पर ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

28 सितंबर से एशियन गेम्स 2023 की शुरुआत, जानिए पूरी रिपोर्ट

बता दें कि एशियन गेम्स 2023 की शुरुआत 28 सितंबर होगी जोकि 8 अक्टूबर तक टी20 फॉर्मेट में मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में भारत ने आईपीएल और घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अवसर दिया है। जिसमें युवा यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, रिंकु सिंह, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा के साथ-साथ कई युवा चेहरों के नाम इस टूर्नामेंट में शामिल किए गए हैं। बता दें कि अर्शदीप सिंह की भारतीय टीम में वापसी हो गई है। वहीं शाहबाज अहमद को भी टीम में चुना गया है।

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम, जानिए किन्हें मिला मौका?

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकु सिंह, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार।

Related Articles

Back to top button