क्रिकेटखेल

IND vs WI: भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में Yashasvi Jaiswal ने ठोंका शतक, ऐसा करने वाले तीसरे ओपनर बने, देखिए पूरी लिस्ट

Yashasvi Jaiswal Record: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन कर रही है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका टेस्ट में भारतीय टीम के लिए यशस्वी जयसवाल ने डेब्यू करते हुए शतक ठोंक दिया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट इतिहास में यशस्वी जयसवाल भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले तीसरे ओपनर बन गए हैं। इस लिस्ट में शिखर धवन टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने पहले भारतीय ओपनर के रुप में शिखर धवन ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेला था। जहां शिखर धवन ने अपने टेस्ट डेब्यू टेस्ट में 187 रनों की पारी खेलकर इतिहास रचा था।

पृथ्वी शॉ भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं

दरअसल भारत के लिए टेस्ट डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले दूसरे ओपनर पृथ्वी शॉ है। शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में टेस्ट में डेब्यू किया था। जिसमें युवा बल्लेबाज ने मैच में 134 रनों की पारी खेलकर एतिहासिक कारनामा किया था। वहीं अब इस लिस्ट में युवा यशस्वी जयसवाल का नाम शामिल हो गया है। यशस्वी भारत के लिए टेस्ट डेब्यू में शतक बनाने वाले तीसरे ओपनर बने हैं। बता दें कि ऐसा करने वाले तीन बल्लेबाज ही हैं।

पहले टेस्ट में यशस्वी जयसवाल का शानदार शतक, जानिए

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट यशस्वी जयसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ा है। बता दें कि जयसवाल दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 350 गेदों पर 143 रन बनाकर नाबाद हैं। यशस्वी ने अपनी पारी में 14 चौके लगा चुके हैं। वहीं उनके साथी ओपनर और कप्तान रोहित शर्मा ने अपना 10वां टेस्ट शतक जड़ा। बता दें कि रोहित ने 221 गेंदों पर 103 रनों की शानदार पारी खेली है। टेस्ट मैच में भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 312 रन पर है। आज तीसरे दिन का खेल शाम 7:30 से शुरु होगा।

Related Articles

Back to top button