क्रिकेटखेल

India vs West Indies: झारखंडी बॉय इशान किशन वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में करेंगे डेब्यू, ऐसा रहा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिकॉर्ड

India vs West Indies, 1st Test: भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है। वहीं आज से भारत और वेस्टइंडीज के बीच में 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच की शुरुआत होगी। वहीं पहले टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। जून में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मुकाबले में हार के बाद जहां चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। जबकि विकेटकीपर के तौर पर इस सीरीज में इशान किशन को मौका दिए जाने की संभावना पूरी बन रही है।

केएस भरत ने मौके का फायदा नहीं उठा सके, खराब प्रदर्शन

दरअसल कुछ महिने पहले ऋषभ पंत कार दुर्घटना में चोटिल हो गए थे। वहीं उनके बाद टेस्ट फॉर्मेट में पहली पसंद के विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को खेलने का मौका दिया गया। लेकिन भरत ने अभी तक बल्ले से टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। बता दें कि भरत 8 पारियों में 18.43 के औसत से 129 रन ही बना पाए। इसके बावजूद वेस्टइंडीज दौरे पर उनका टीम में चयन तो हुआ लेकिन पहली पसंद के विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन का नाम पहले आ रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इशान किशन भारतीय टीम के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं। वहीं वे पिछली कुछ टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया का हिस्सा भी रहे हैं। रोचक बात है किशन का खेलने का अंदाज आक्रामक है। वहीं इसका लाभ टीम इंडिया को टेस्ट फॉर्मेट में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ दबाव बनाने में सहायक हो सकता है। दरअसल 24 साल के इशान किशन घरेलू क्रिकेट में झारखंड की टीम से खेलते है।

इशान किशन का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड, जानिए कैसा रहा है?

बता दें कि इशान किशन ने साल 2014 दिसंबर महीने में झारखंड की टीम से अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेले थे। युवा खिलाड़ी किशन ने अबतक 48 प्रथम श्रेणी मैचों की 82 पारियों में 38.76 के औसत से 2985 रन बनाने में सफल रहे हैं। वहीं उन्होंने 6 शतकीय जबकि 16 अर्धशतकीय पारियां भी खेला है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किशन का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में निजी स्कोर 273 रन है।

Related Articles

Back to top button