क्रिकेटखेल

Latest Test Ranking: रवि अश्विन नंबर वन टेस्ट गेंदबाज, लॉर्ड्स टेस्ट के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में बड़ा उलटफेर, ये दिग्गज बना नंबर वन बल्लेबाज

Latest Test Batting Ranking : आईसीसी ने फिर एक बार ताजा टेस्ट बैटिंग रैंकिंग जारी किया है। दरअसल लॉर्ड्स टेस्ट के बाद आईसीसी ने लेटेस्ट टेस्ट बैंटिंग रैंकिंग जारी किया है जिसमें रैंकिंग में जो रूट (Jow Root) को 4 स्थानों का नुकसान हुआ है। बता दें कि इंग्लैंड बैटर पहले नंबर से सीधे नंबर 5 पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ चोटिल होने के बाद भी केन विलियमसन (Kane Willamson) टेस्ट रैंकिंग (Test Rankings) में नंबर वन पर हैं। बता दें कि अगस्त 2021 के बाद पहली बार विलियमसन टेस्ट में नंबर वन रैंकिंग में जगह बना पाए हैं। टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान की बात करें तो एशेज सीरीज में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्मिथ को 4 स्थानों का फायदा मिला है। तीसरे स्थान पर मार्नस लाबुशाने ने कब्जा जमाया है। जबकि चौथे नंबर पर ट्रेविस हेड हैं। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर जो रूट आ गए हैं। वहीं छठे नंबर पर बाबर आजम अपनी जगह बना पाने में सफल हुए हैं। रिपोर्ट के अनुसार बाबर को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। उस्मान ख्वाजा 7वें नंबर पर हैं वहीं डेरिल मिशेल आठवें नंबर पर अपना स्थान जमाए हुए हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 9वें स्थान पर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने हैं। जबकि भारत के ऋषभ पंत नंबर 10 पर अभी भी काबिज हैं। चोटिल होने के कारण पंत काफी समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। वहीं बाहर होने के बाद भी वर्तमान टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में बने रहना उनके लिए बड़ी उपलब्धी है। वहीं वे भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं जो टॉप 10 में हैं।

नंबर वन टेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन,

आईसीसी गेंदबाजी रैंकिग की बात करें तो नंबर वन का ताज टेस्ट में आर अश्विन के पास है। वहीं दूसरे नंबर पर पैट कमिंस हैं। जबकि तीसरे नंबर पर कागिसो रबाडा अपनी जगह बना पाने में सफल हुए हैं। गेंदबाजी में चौंथे नंबर पर जेम्स एंडरसन का नाम है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एंडरसन को दो स्थानों का नुकसान हुआ। वहीं 5वें नंबर पर ओली रोबिन्सन टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में मौजूद है।

Related Articles

Back to top button