बिजनेस

Tomato Price Today: कौड़ियों के भाव में बिक रहे टमाटर, 80 पैसे हुई टमाटर की कीमत



Tomato price Today:किसी समय टमाटर 300 रुपए किलो के भाव से बिक रहा था हालांकि आज एक ऐसा समय है कि टमाटर की रेट काफी नीचे उतर गए हैं। आम लोगों को टमाटर 30 से 40 रुपये किलो के भाव में मिल रहा है। परंतु किसने की टेंशन और भी ज्यादा बढ़ गई है किसान टमाटर की फसल को कौड़ियों के भाव बेचने को काफी ज्यादा मजबूर हो गए हैं।






80 पैसे में बिक रहा टमाटर





इन दिनों महाराष्ट्र में लेटर के किस की हालत काफी ज्यादा नाजुक है टमाटर की वजह से उनकी कमर तक टूट गई है हालांकि टमाटर की फसल को भी सिर्फ 80 पैसे में ही देख रहे हैं। थोक मार्केट में इसका दाम तेजी से गिरने लगा है जिसका असर सीधे किसानों की जेब पर पड़ रहा है हालांकि टमाटर की फसल उगाने में आई लागत भी वे नहीं निकल पा रहे हैं।







किसने की ओर से रखी गई बातें





लातूर के किसानों के मुताबिक उनका कहना है कि हमने टमाटर की दो से तीन अवतार में खेती की थी ताकि हमें एक अच्छा मुनाफा मिल सके लगभग हमने इसमें तीन से चार लाख रुपए की लागत लगाई है।








लेकिन अब ऐसी हालत है की लागत तक भी नहीं निकल रही है किसान विरोध कर आपत्ति जता रहे हैं। और टमाटर को लगातार सड़कों पर फेंक रहे हैं विरोध कर रहे हैं। किसानों ने सरकार से इसे सही दाम में देखने के लिए अपील की है ताकि उन्हें एक अच्छा मुनाफा मिल सके और उनकी लागत निकल सके।







कुछ दिन पहले टमाटर बिक रहा था सोने के भाव





हालांकि कुछ दिन पूर्व ही टमाटर लगभग बाजारों में 200 रुपए से 300 रुपए किलो बिक रहा था। ऐसे में आम जनता की हालत काफी नाजुक थी लोगों ने अपने किचन से टमाटर तक गायब कर दिए थे।








लोग टमाटर का ना के बराबर इस्तेमाल कर रहे थे। हालांकि भारी बारिश की वजह से टमाटर के दामों में इजाफा किया गया था। परंतु अब स्थिति ऐसी है कि टमाटर के भाव एकदम से नीचे आगे रहे हैं और किसने की हालत नाजुक हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button