क्रिकेटखेल

सांसे रोक देने वाले मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराया, वेस्टइंडीज का World Cup 2023 से बाहर!

अक्टूबर में भारत में विश्व कप के मुख्य मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि इससे पहले जिमबाब्वे में विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है। इसी क्रम में सुपर 6 राउंड में श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच भिड़ंत हुआ। वहीं इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 21 रनों से हार का स्वाद चखाया। यह मुकाबला लो स्कोरिंग था जिसमें एक वक्त ऐसा आया कि लग रका था कि श्रीलंका इस मैच को हार जाएगी। अगर श्रीलंका हार जाती तो विश्वकप में बड़ा अपसेट देखने को मिलता। हालांकि श्रीलंकाई गेंदबाजों के कमाल से उन्होंने इस मैच में अपनी टीम को बनाए रखा और अंत में इस मैच को जीतने में सफल हुए।

श्रीलंका-नीदरलैंड मैच का हाल

दरअसल श्रीलंका बनाम नीदरलैंड मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला कर रही थी। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवर में 213 के स्कोर पर सिमट गई। जिसमें श्रीलंका की ओर से धनंजय डी सिल्वा के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कमाल कर सका। बता दें कि डी सिल्वा ने इस मैच में 93 रनों की अहम पारी खेलकर अपनी टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गए।

वहीं उसकी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड के लिए यह स्कोर आसान लग रहा था। बता दें कि टीम ने शुरुआत ही बेहद खराब की। जिसमें पहले दो ओवर में अपने दो विकेट 11 के स्कोर पर खो दिए। हालांकि टीम ने इसके बाद वापसी की और अच्छे रन रेट से रन बनाने शुरु किए। लेकिन टीम एक अंतराल के बाद विकेट खोते जा रही थी। बता दें कि नीदरलैंड के लिए अंत में टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टीम को जीत के काफी करीब ले गए लेकिन टीम के पास विकेट नहीं थे। बता दें कि नीदरलैंड की टीम 40 ओवर में 192 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ श्रीलंका ने इस मैच को सिर्फ 21 रन से जीत दर्ज कर ली।

वेस्टइंडीज सुपर 6 राउंड में काफी नीचे, वेस्टइंडीज की मुश्किले बढ़ी

दरअसल विश्व कप 2023 के लिए खेले जा रहे क्वालीफायर से सिर्फ दो टीम ही भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकेगा। वहीं श्रीलंका और जिम्बाब्वे का नाम इस लिस्ट में सबसे उपर है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम सुपर 6 राउंड में काफी नीचे स्थान पर है। वेस्टइंडीज को टॉप 2 में रहने के लिए सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। वेस्टइंडीज को यह भी उम्मीद करनी होगी कि श्रीलंका और जिमब्बावे अपने दो मैच में हार जाएं। हालांकि ऐसा होता नहीं दिख रहा है। बता दें कि वेस्टइंडीज के विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करना नामुमकिन सा दिख रहा है।

Related Articles

Back to top button