क्रिकेटखेल

विश्वकप 2023 के बाद Team India में होगी नए कोच की एंट्री! अब चीफ सेलेक्टर के लिए जल्द होगी इंटरव्यू

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2011 के बाद 2013 में आखिरी बार आईसीसी टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी। इसके बाद टीम को बहुत से मौके मिले लेकिन टीम ने उसका लाभ नहीं लिया। हाल में हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। इसके पहले न्यूजी लैंड टीम के साथ टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा था। हालांकि भारतीय पुरुष टीम अभी एशिया कप की तैयारी में लग गई है। जबकि महिला टीम काफी समय बाद अंतराष्ट्रीय क्रिके में वापसी करने जा रही है।

विश्व कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल हो रहा है समाप्त

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल विश्वकप 2023 के बाद समाप्त जाएगा। वहीं महिला टीम के पास तो दिसंबर से मुख्य कोच नहीं है। जबकि बीसीसीआई लगातार महिला टीम के मुख्य कोच की तलाश कर रही है। हालांकि महिला टी20 विश्वकप में ऋषिकेश कानितकर ने जरूर कोच के तौर पर महिला टीम का नेतृत्व किया था।

बता दें कि बीसीसीआई ने दो दिग्गज खिलाड़ियों के साक्षात्कार लेने का निर्णय किया है। बताया जा रहा है कि जिसमें से कोई एक महिला टीम के मुख्य कोच के तौर पर पद ग्रहण करेगा।

इन दो खिलाड़ियों का नाम है आगे

दरअसल भारतीय पुरुष और महिला दोनों ही टीमों को बेहतर कोच की जरुरत है। कोच ऐसा हो कि कठिन से कठिन समय में खिलाड़ियों को कैसे खेलना है इसके बारें में बता सके। दरअसल दो खिलाड़ी हैं जिनको महिला टीम के मुख्य कोच के लिए उम्मीदवार के रुप में शॉर्टलिस्ट किया है। इन दो खिलाड़ियों का नाम है तुषार अरोठे और अमोल मज इसी क्रम में भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच के लिए दो उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया गया है, जिनका नाम तुषार अरोठे और अमोल मजोमदार।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अरोठे कुछ समय पूर्व भारतीय टीम को कोच के रुप में कोचिंग दे चुके हैं। वहीं मजूमदार की बात करें तो वे आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स और साउट अफ्रीका के नेशनल टीम के साथ काम करने का अनुभव हैं।

इन नामों पर बीसीसीआई कर रही है सोंच विचार, जानिए

बता दें कि अरोठे और मजूमदार के अलावा इंग्लैंड के जॉन लुईस ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। बता दें कि लुईस डरहम के पूर्व कोच के रुप में कार्य कर चुके हैं। बता दें कि बोर्ड के सदस्य अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नायक की क्रिकेट सलाहकार समिति द्वारा सीएसी मुंबई में मजूमदार और अरोठे का इंटरव्यू लिया जाएगा।

इसी को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि दोनों खिलाड़ियों के साक्षात्कार शुक्रवार को लिए जाएंगे। इसपर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान सामने आया है। उसने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि तुषार को वापस लाना अच्छा विकल्प होगा। पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि टीम को एक ऐसे कोच की जरुरत है जिनके पास आइडीया हो। वहीं आगे उन्होंने कहा कि अमोल जैसा खिलाड़ी उन्हें आगे ले जाने के लिए सही होगा।

Related Articles

Back to top button