Viral

कभी प्रिंटिंग प्रेस के मालिक थे ये पति पत्नी, लेकिन सड़क किनारे बेच रहे है चावल, वजह जानकर आसूं निकल आएंगे

2020 की वैश्विक महामारी से तो हम सभी वाकिफ ही है. इस महामारी में काफी लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था साथ ही कई लोगो की तो रोजी-रोटी भी छिन गई थी. कोविद 19 में हुए लॉकडाउन की वजह से कई लोग अपने ही घर में बंद हो गए थे. इस दौरान आए दिन नए केस के बारे में सुनने को मिल जाता था. इतना ही नहीं कोविड-19 के समय कई लोग अपना काम धाम छोड़कर गांव की ओर चल दिए थे. और बहुत से लोग अच्छे खासे आर्थिक स्थिति से एकदम नीचे की ओर आ गए थे. इसी से संबंधित आज हम आपको जुड़े के बारे में बताने जा रहे हैं जो फरीदाबाद के रहने वाले हैं. बता दें कि यह जोड़ा कोविड से पहले प्रिंटिंग प्रेस के मालिक हुआ करते थे. इन दोनों पति-पत्नी को कोविड 19 के लॉकडाउन के वक्त काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था जिसके कारण वर्तमान में वे दोनों एक फूड स्टॉल चला रहे हैं.

दरअसल, इन दोनों के बारे में एक वीडियो द्वारा पता चला है जिसे फूड ब्लॉगर जतिन सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में आप दंपति हो फरीदाबाद के गेट नंबर 5 के पास ग्रीनफील्ड कॉलोनी में अपने स्टॉल के पास खड़े देख सकते है. जिसमें वह आदमी कहता है कि, “मैं एक प्रिंटिंग प्रेस चलाता था, लेकिन लॉकडाउन के दौरान यह बंद हो गया. फिर, मैंने कुछ समय के लिए नौकरी की, लेकिन हमारे दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत थी. इसलिए, मैंने और मेरी पत्नी ने अपना खुद का काम शुरू करने का फैसला किया क्योंकि हम खाना बनाना जानते थे.”
जानकारी के लिए बता दें कि इस वीडियो को 1 हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था साथ ही ऐसी यूजर्स द्वारा इस वीडियो को छह लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है तथा इस वीडियो को 29 हजार से ज्यादा लाइक प्राप्त हो चुके हैं. बता दें कि पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “दंपति सड़क पर राजमा चावल बेच रहे हैं.”
इसी वायरल वीडियो पर एक यूजर ने कॉमेंट किया है कि, “मैंने इसे आजमाया! यह लाजवाब था.” दूसरे ने कहा, “भगवान इन्हें आशीर्वाद दें, खूब पैसा कमाएं.” तीसरे यूजर ने कहा, “सैल्यूट है सर आपको.” एक यूजर ने कहा, “ईश्वर आप दोनों का भला करे.” एक यूजर ने कमेंट किया, “यही है सच्चे प्यार की परिभाषा.”

Related Articles

Back to top button