Viral

Maths Questions: इस सवाल ने घुमा दिया सभी का सर, आप भी बताए अपना जवाब 90 प्रतिशत लोग फेल

सोशल मीडिया पर आए दिन कई सारी चीजें फोटोस वीडियोस वायरल होती रहती है। आजकल सोशल मीडिया पर एक और नया ट्रेंड आया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर आजकल एक मैथ का क्वेश्चन बहुत ही ज्यादा ट्रेंड कर रहा है जिससे सॉल्व करने के लिए काफी लोगों ने ट्राई की लेकिन 97% लोग इस क्वेश्चन को सॉल्व करने में फेल हो गए। तो चलिए जानते हैं कि आखिर यह मैथ का क्वेश्चन किस तरह कार्य से किस तरह से सवाल किया जाएगा और कितने लोगों ने से सवाल किया।

जैसा कि आप जानते हैं कि मैथ्स एक बहुत ही हार्ड सब्जेक्ट माना जाता है। ज्यादातर बच्चों को मैथ बनाने में कोई इंटरेस्ट नहीं होता है। इसलिए वह 10th के बाद भी मैथ्स नहीं लेते हैं। कई लोग तो 10th सिर्फ इसलिए करते हैं कि उनके बाद उन्हें मैथ्स पढ़ना न पड़े। लेकिन आज इस मैथ के क्वेश्चन में हम आपके लिए लेकर आया कुछ अलग क्योंकि यह क्वेश्चन कोई साधारण नहीं है। यह थोड़ा ट्रिकी है। इस क्वेश्चन को बनाकर आप अपनी आइक्यू लेवल जान सकते हैं कि आप का आईक्यू लेवल कितना है।
आप इस पहेली को या तो पहेली कहे या इसको मैथ का प्रश्न करें या फिर रिजनिंग का है, लेकिन यह काफी सोशल मीडिया पर आजकल वायरल हो रहा है। हालांकि काफी पुराना क्वेश्चन है, लेकिन फिर भी अभी यह ट्रेंड पर चल रहा है। कई लोगों ने इसे बनाने का प्रयास किया, लेकिन ज्यादातर लोग इसे सॉल्व करने में असफल रहे हैं। बता दें कि यदि आप इस क्वेश्चन को पांच से 10 सेकेंड के अंदर सॉल्व कर लेते हैं तो आपका आइक्यू लेवल काफी अच्छा है। वैसे तो कई लोग इससे कई मिनट के बाद भी सॉल्व नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन यदि आप अपने दिमाग का टेस्ट करना चाहते हैं तो आपको यह क्वेश्चन जरूर सॉल्व करना चाहिए।
बता दे कि सोशल मीडिया का यह ट्रेंडिंग प्रश्न इंस्टाग्राम पर डाला गया है और यह 9gag नाम के एक पेज पर अपलोड की गई है। इस पेज में सभी लोगों को यह चलेंगे दिया गया है कि आपको इस प्रश्न को जल्दी से जल्दी सॉल्व करना और अगर आप कर पाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे। नहीं तो समझ जाइए कि आपका एक लेवल कुछ भी नहीं है। लेकिन जिस तरह से यह प्रश्न आप को देखने में आसान लग रहा होगा, यह प्रश्न उतना देखने में आसान है नहीं। शुरु में तो आपको लगेगा कि इससे आप जल्दी सॉल्व कर सकता है, लेकिन इस प्रश्न को सॉल्व करना वाकई काफी कठिन है।
इस प्रकार आप देख सकते हैं कि यह प्रश्न आपके सामने है और अगर यह प्रश्न आपसे बन जाता है तो समझ जाइए। आपका आइक्यू लेवल काफी अच्छा है और अगर नहीं बन पाता तो इसको ट्राई करते रहिए , जरूर बन जाएगा और यदि फिर भी नहीं बना तो समझ जाइए कि आप कल आइक्यू लेवल काफी लो है।

Related Articles

Back to top button