क्रिकेटखेल

मिल गया Team India का नया कप्तान! रोहित शर्मा के साथ इस खिलाड़ी के बारे में रवि शास्त्री ने दिया बयान

इस भारत के लिए साल बड़े अवसर हैं। एक तरफ एशिया कप होना है तो वहीं दूसरी तरफ वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है। बता दें कि अक्टूबर और नवंबर महीने में वनडे वर्ल्डकप खेला जाएगा। इसके लिए सभी देश जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं। वहीं भारत इस बार आईसीसी ट्रॉफी में लंबे समय से पड़े सुखे को खत्म करने के लिए मैदान में उतरेगी। इसी बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टूर्नामेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को लेकर दिया सुझाव

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को लेकर सुझाव दिए हैं। अपने सुझाव में उन्होंने हार्दिक पंड्या को लिमिटेड ओवर्स में टीम की कप्तानी देने की बात कही है।

रोहित शर्मा अपने करियर आखिरी दौर पर

इस साल वनडे विश्वकप में भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा को करना है। लेकिन पीछले कुछ समय से रोहित न के बराबर पारियों में चल पाए हैं। वहीं रोहित अपने क्रिकेट करियर के आखिरी दौर में हैं। यही वजह हो सकता है कि रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या को कप्तानी देने की बात कह रहे हैं।

सफेद गेंद की क्रिकेट में हार्दिक को कप्तान बनाना चाहिए –पूर्व कोच रवि शास्त्री

एक मीडिया चैनल को दिए साक्षात्कार में रवि शास्त्री ने कहा कि विश्वकप के बाद अगर हार्दिक पंड्या की बॉडी पूरी तरह फिट है तो फिर सफेद गेंद की क्रिकेट में उन्हें कप्तान बना देना चाहिए। वहीं टेस्ट क्रिकेट पर हार्दिक के बारे में शास्त्री ने कहा कि उनकी बॉडी टेस्ट क्रिकेट का भार नहीं सहन कर सकता है।

रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने हालिया प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है

हाल में जितने भी टूर्नामेंट हुए हैं उसमें भारतीय टीम ने रोहित की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी है। बीते समय रोहित की कप्तानी में खेले गए एशिया कप में भारत फाइनल मे भी नहीं पहुंट सकी थी। वहीं हाल में हुए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम को ऑस्ट्रेलिया से हार का स्वाद चखना पड़ा था।

लेकिन अब भविष्य को देखते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम की कमान सौंपी जा सकती है। बता दें कि हार्दिर ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस को पिछले साल आईपीएल खिताब जिताया था।

Related Articles

Back to top button