Viralलाइफस्टाइल

Pepsi New Logo : 125 वर्ष के बाद सातवीं बार बदलने जा रहा है पेप्सी का लोगो

Pepsi New Logo : गर्मियों के मौसम शुरू हो चुके हैं और इसी के साथ आ गया है गर्मियों के मौसम के लिए कोल्ड ड्रिंक्स। कोल्ड ड्रिंक्स की बात की जाए और पेप्सी का नाम ना दें तेरी सबसे गलत बात होगी। पेप्सी ने लंबे समय के बाद लोगो में बदलाव किया है। 14 वर्ष के पश्चात ग्लोबली उनके लोगो और विजुअल आईडेंटिटी सिस्टम में बदलाव हुआ है। वर्ष 2024 में उत्तरी अमेरिका में इसे पेश किया जाना है। बीते पिछले 125 वर्षों में पेप्सी के लोगो में अब तक 6 बार बदलाव हुए हैं और अब यह सातवीं बार बदलाव देखने को मिला है।

अमेरिकन कंपनी पेप्सीको विश्व की नंबर वन सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी है और अपने सॉफ्ट ड्रिंक्स के लिए काफी पॉपुलर भी है। इसी कंपनी का प्रोडक्ट है पेप्सी जोकि कार्बोनेट सॉफ्ट ड्रिंक होता है। पेप्सी कंपनी ने अपने लोगो में बदलाव भविष्य को ध्यान में देखते हुए किया है। टैक्सी ने अपनी 125 वीं वर्षगांठ से पहले लोगो में अपडेट करना चाह रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2008 में पेप्सी के लोगो में बदलाव देखने को मिला था। वही इस बार जो नया लोगो है उसमें लाल सफेद नीले धारियों पर काले बॉर्डर वाले सर्कल में बोल्ड लेटर में पेप्सी लिखा हुआ है। बात की जाए वर्तमान लोगों की तो पेप्सी शब्द का अधिक म्यूट रंग और एक ग्रुप के साथ एक छोटा फॉन्ट में दिखाया जाता है। भाई इस बार के पेप्सी लोगों का अर्थ है उर्जा आत्मविश्वास और साहस का संचार करना।
पेप्सीको कंपनी ने अपने ब्रांड का पहला लोगों पर 1898 में जारी किया था। इसके पश्चात सन 1905 में दूसरा लोगो आया जो 1949 तक बना रहा। तीसरा लोगों सन 1950 नया जिसकी सीमा 1986 तक बनी रहे। आदि आदि कम अंतराल में उस साल 1987 में आया जो सन 1997 तक बना रहा। इसके बाद पांचवा लोगों 1998 से लेकर 2007 तक बना रहा। इसके बाद 2008 से 2022 तक छठा लोगो बना रहा। आप कंपनी में 2023 में पेप्सी का सातवां लोगो जारी किया है।

Related Articles

Back to top button