Viral

Today’s Google doodle : गूगल मना रहा है दुनिया की सबसे तेज महिला की जयंती

जैसा कि आप जानते हैं कि गूगल हमेशा खास दिन और त्योहारों को नए अंदाज में मनाता है वह अपने लोगों दूदल को बदलकर हर त्योहार और खास लोगो की जयंती को सेलिब्रेट करता है।आज गूगल अमेरिका की किटी ओनील की 77 जयंती मना रहा है तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन है यह किटी ओनील ?

दरअसल ये अमेरिका की रहने वाली है। साथ ही यह एक अमेरिकी स्टंट कलाकार है जिन्हें सबसे तेज महिला का खिताब भी मिला है।वह एक जानी-मानी अमेरिका की स्टंट कलाकार थी जो कि इंजन से चलने वाले एक वाहन को चलाती थी और उन्होंने इसमें महारत हासिल कर रखी थी। इसके कारण ही उन्हें दुनिया की सबसे तेज वूमेन का खिताब भी मिला था।
बात करें किट्टी और नील के जन्म की तो उनका जन्म 1946 को अमेरिका के एक टेक्स्ट कॉरपस क्रिस्टी में हुआ था। वह बचपन से ही काफी मेहनती थी। साथ ही जब वह छोटी थी तो उन्हें एक बीमारी हो गई थी। जिसके कारण वह बहरी हो गई थी, लेकिन बहरी होने के बाद भी वह इसे अपनी कमजोरी नहीं मानती थी।वह बचपन से ही स्टंट वूमेन बनना चाहती थी।वह ट्रक के ऊपर रेसिंग कार दौड़ा दी थी जिसके कारण है पूरे संसार की सबसे तेज महिला के नाम से जाना जाता है।
इतना ही नहीं उन्होंने अपने स्टंट से कई खिताब जीते। साथ ही 2019 में उन्हें ऑस्कर मेमोरियल पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।बता दे कि इस बार का यह डूडल वॉशिंगटन डीसी के अधीर अतिथि कलाकार मियां तजियांग द्वारा बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button