क्रिकेटखेल

Cheteshwar Pujara का करियर हुआ खत्म, BCCI का बड़ा फैसला, इस वजह से टीम इंडिया के दीवार को किया बाहर

जब भी टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट में बुरे वक्त में फंसी है उस समय चेतेश्वर पुजारा बहुत से मैच में टीम को आगे बढ़ाया है। लेकिन जिस चेतेश्वर पुजारा को टीम की दीवार कहा जाता है अब उन्हें ही टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं बीसीसीआई ने भी इस पर ठीक ढंग से विचार नहीं किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई में भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा है। इसी दौरे को लेकर चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ बड़ा निर्णय लिया गया है। दरअसल पीछले कुछ समय से उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं और न ही वे पिच पर ज्यादा समय बीता पा रहे हैं। इसी को देखते हुए बीसीसीआई ने यह कड़ा फैसला किया है।

इस वजह से हुए टीम से बाहर-

चेतेश्वर पुजारा 35 वर्षीय क्रिकेटर हैं जिन्हें कई बार टीम में महत्वपूर्ण भूमिक दी गई। लेकिन वे उम्मीदों पर खड़े नहीं हो सके। हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भी उन्हें मौका मिला था। जिसमें वे काउंटी क्रिकेट खेलकर भारतीय टीम में वापसी की थी। लेकिन वापसी के बावजूद उन्होंने टीम मैनेजमेंट को पूरी तरह निराश किया है।

बता दें कि साल 2019 के बाद पिछले साल 2022 दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ चेतेश्वर ने शतक जड़ा था। जिसके बाद उनकी फॉर्म चर्चा का विषय बन गया है। बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए 7195 रन जड़े हैं। इस दौरान चेतेश्वर ने 35 अर्द्धशतक और 19 शतक लगाए हैं।

ये खिलाड़ी करेगा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी

वहीं चेतेश्वर के टीम से बाहर होने पर बहुत से युवा खिलाड़ियों को अवसर दिया जा रहा है। इसी में युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को टेस्ट टीम में जोड़ा गया है। तो वहीं तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल को बड़े विकल्प के रुप में देखा जा रहा है। ऐसा होता है तो भारत को ओपनिंग जोड़ी बदलना पड़ सकता है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, इशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, जयदेव उनादकट ।

Related Articles

Back to top button