क्रिकेटखेल

एशिया कप 2023 से पाकिस्तान होगा बाहर! PCB के नए अध्यक्ष ने हाइब्रिड मॉडल से किया इंकार, भारत को लेकर कही ये बात

भारतीय टीम को इस साल दो बड़े टूर्नामेंट खेलना है। जिसमें एशिया कप और इस साल के आखिरी में विश्वकप मुकाबला खेलना है। कुछ दिनों पहले ही एशिया कप को लेकर सारी बातों का समाधान लगभग हो गया था। लेकिन फिर से खबर आ रही है जिसमें एशिया कप को लेकर मामला साफ होता नहीं दिख रहा है। बता दें कि कुछ समय पहले ही पाकिस्तान हाइब्रिड मॉडल पर खेलने के लिए तैयार हो गया है ऐसा कहा गया। लेकिन पीसीबी के होने वाले नए अध्यक्ष जका अशरफ ने हाइब्रिड मॉडल पर खेलने के लिए मना कर दिया है।

पीसीबी के नए अध्यक्ष का बयान, कही ये बात-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीसीबी में नए अध्यक्ष के रुप में जका अशरफ नजर आ सकते हैं। वहीं एशिया कप पर उन्होंने कहा कि मैं एशिया कप हाईब्रिड मॉडल पर करवाने से सहमत नहीं हूं। आगे कहा कि मेरे हिसाब से पूरा टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होना चाहिए। आगे उन्हों कहा कि बड़े मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे और सिर्फ नेपाल की टीम पाकिस्तान में खेलेगी ये हमारे साथ अन्याय है।

अशरफ ने आगे उपलब्ध समिति समय में परिवर्तन करने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं वह करने की कोशिश करूंगा जो कम से कम समय के भीतर पाकिस्तान के सर्वोत्तम हित में रहेगा। बता दें कि अशरफ ने कई लंबित मुद्दों के बारे में बात कही। हालांकि उन्होंने कहा कि मैं इन मुद्दों पर गहराई से नहीं जा रहा हूं क्योंकि मैंने आधिकारिक रुप से पद नहीं संभाला है।

नेपाल और भूटान जैसी टीमें पाकिस्तान में खेलेंगे जो गलत है- जका अशरफ

अपने बयान में जका अशरफ ने बताया कि पाकिस्तान के सभी मुख्य मैच बाहर होंगे। साथ ही नेपाल और भूटान टीम का पाकिस्तान में खेलेंगे इसको गलत बताया। अशरफ ने मामले पर आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि बोर्ड ने पहले किस बात को मंजूरी दी। इतना ही नहीं अशरफ ने कम समय में बदलाव करने की बात कही है। अशरफ ने कहा किहम वही करेंगे जो पाकिस्तान के लिए बेहतर होगा।

प्रधानमंत्री ने अशरफ को पीसी बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में शामिल होने के लिए नामित किया

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जका अशरफ को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को पीसीबी के बोर्ड आफ गवर्नर्स (BOG) में जुड़ने के लिए नामित किया। रिपोर्ट के अनुसार अशरफ का पीसीबी अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। बता दें कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाइब्रिड मॉडल पर एशिया कप को मान्यता दी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान इसपर अंतिम फैसला क्या करता है।

Related Articles

Back to top button