टैकनोलजीबिजनेस

Redmi ने लांच किया 200MP कैमरा वाला सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, खरीदारों की लगी भीड़

Redmi Note 13 Pro Plus Features Price and More Details in Hindi: रेड़मी के ग्राहकों के लिए अच्छी अपडेट! दरअसल, कंपनी ने चीन में रेडमी नोट 13 सीरीज के लॉन्च के विषय में कुछ जरूरी घोषणाएं की है जिसके तहत कंपनी बहुत जल्द इसी महीने स्मार्टफोंस को लॉन्च करेगी. खास बात तो यह है कि इस सीरीज में रेडमी नोट 13 प्रो प्लस 5G में 200 मेगापिक्सल कैमरा दिया जाएगा जिसकी जानकारी कंपनी द्वारा टीज़र के माध्यम से दी गई है. बता दें कि नए लाइनअप को कंपनी ने Samsung और MediaTek के साथ कोलैबरेशन में बनाया है.

ग्राहकों को बता दे की नए रेडमी नोट 13 सीरीज में कंपनी तीन मॉडल देने वाली है जिसमें Redmi Note 13, Redmi Note 13 Pro और Redmi Note 13 Pro+ शामिल हो सकते हैं. बता दें कि रेडमी कंपनी के जनरल मैनेजर लू विबिंग ने इस बात का दावा किया है कि स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कैमरा के मामले में कंपनी बहुत बड़ा बदलाव करने वाली है.


200MP Samsung ISOCELL HP3 डिस्कवरी एडिशन कैमरा

Weibo द्वारा कंपनी ने Redmi Note 13 Pro + में 200MP Samsung ISOCELL HP3 डिस्कवरी एडिशन कैमरा सेंसर का कस्टम वर्जन दिया जा सकता है और साथ ही इसका सेंसर साइज 1/1.4 इंच हो सकता है. बता दें कि कंपनी ने इसके लिए साउथ कोरियन ब्रैंड सैमसंग के साथ कोलाबोरेट किया है.


उसके साथ ही कंपनी द्वारा मीडियाटेक के साथ भी कोलैबोरेट किया गया है और साथ ही सॉफ्टवेयर से लेकर हार्डवेयर तक अच्छे परफॉर्मेंस के लिए ऑप्टिमाइज करने की तैयारी की गई है. बता दें कि इस स्मार्टफोन में Xiaomi की इमेजिंग टेक्नोलॉजी जैसे ‘बायोनिक पर्सेप्शन’ और ‘फ्यूजन ऑप्टिक्स’ के साथ इंटीग्रेशन किया जा सकता है.


एफिशिएंट AI प्रोसेसर APU 650 भी

प्रोसेसर के तौर पर Redmi Note 13 Pro+ में MediaTek Dimensity 7200 Ultra प्रोसेसर दिया जायेगा. जो की 8-कोर CPU आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसके साथ Arm Mali-G610 GPU दिया गया है. इसके अलावा नए डिवाइस में पावर – एफिशिएंट AI प्रोसेसर APU 650 भी मिल सकता है. हालांकि, भारत में इसके लॉन्च डेट को लेकर कंपनी द्वारा कोई पुष्टि नहीं की गई है.

Related Articles

Back to top button