Viral

Yamaha FZ S के सामने Pulsar और Apache भी पड़े फीके, 8 हजार रुपए में घर लेकर आए

Bike News : भारत देश में स्पोर्ट बाइक को लेकर लोगो के बीच काफी क्रेज है। ये क्रेज युवाओं में ज्यादा देखने को मिलता है। अब लोग सिंपल बाइक की जगह स्पोर्ट्स बाइक को ज्यादा प्राथमिकता देते नजर आ रहे है। इसी कड़ी में बजाज पल्सर, और टीवीएस अपाचे ही राज कर रहे है। दोनो ही बाइक की जबरदस्त मांग है भारतीय बाजारों में, हालांकि दोनो को भारतीय बाजार में काफी लंबा वक्त हो गया है, अधिक लोगो के पास यही बाइक देखने को मिल जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बाइक बताने जा रहे है जो न तो पल्सर है, न अपाचे ये यामाहा की FZ S FI बाइक एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यामाहा कई वर्षो से इंडिया में स्पीड वाली बाइक के लिए पहचाना जाता है। ये कंपनी स्पोर्ट्स बाइक लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ये बाइक अपने बेहतरीन रफ्तार के लिए जाना जाता है।

यामहा FZ S FI एक स्ट्रीट मोटरबाइक है, जो इंडिया में 1,43,629 रुपए की शुरुआती कीमतों पर मिल जायेगी। आप इसको 2 वेरिएंट और 5 कलर के विकल्प में खरीद सकते है। इसका टॉप वेरिएंट का भाव 1,46,943 रुपए की शुरुआती रेंज में उपलब्ध हो जाएगी।

इस बाइक का स्टैंडर्ड मॉडल की ऑनरोड भाव लगभग 1,44,000 रुपए है। अगर आप इसको 8 हजार रूपए के डाउन पेमेंट पर फाइनेंस भी करा सकते है। ये 9.5% की इंट्रेस्ट रेट से 3 वर्ष के लिए आपको 4,870 की ईएमआई बनेगी। इंट्रेस्ट ऑफ रेट के हिसाब से किस्त की राशि में उतार चढाव हो सकता है। ये सभी बात आपके सिबिल स्कोर पर निर्भर है।

Yamaha FZ S FI में आपको 149cc का BS6 का इंजन लगा हुआ है। जो 12.2bhp की पावर और 13.3Nm का टॉर्क बनाता है। फ्रंट और रियर टायर में डिस्क ब्रेक के साथ yamaha FZ S FI में एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम जो बाइक को सुरक्षा प्रदान करता है। वही इस FZ S FI बाइक का वजन 135 किलोग्राम है वही इसकी फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 13 लीटर दी गई है।

इस बाइक में आपको सस्पेंशन के लिए एक टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और एक प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर के साथ मोनो-शॉक भी दिए गए हैं. बाइक में आपको एलईडी टेललाइट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एक मल्टी-फंक्शन एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक एलईडी हेडलाइट और एक टायर हगिंग रियर मडगार्ड और एक इंजन गार्ड दिया गया है।

(Yamaha) FZS-Fi Dlx के मॉडल में आगे एलईडी फ्लैशर्स भी देखने को मिल जाते है. Dlx वैरिएंट में आपको अलग तरह के ग्राफिक्स, कलर अलॉय व्हील और एक डुअल-टोन सीट भी देखने को मिलती है. आपको बाइक में कलर ऑप्शन भी देखने को मिल जायेगा, जिसमे मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक डीप रेड और सॉलिड ग्रे दिया गया है।

Related Articles

Back to top button