क्रिकेटखेल

मिल गया भारतीय टीम का उपकप्तान! टी20 फॉर्मेट से Rohit Sharma की छुट्टी पक्की! तीनों फॉर्मेट में ये होगा उपकप्तान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के भारतीय टीम फिलहाल आराम कर रही है। टीम जुलाई महीने से वेस्टेइंडीज दौरे पर जाएगी। जहां भारतीय टीम टेस्ट सीरीज, वनडे और टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को टक्कर देगी। वहीं रिपोर्ट सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि जय शाह का एक करीबी खिलाड़ी अहम सीरीज में भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है। हाल के दिनों में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के हार के बाद टीम में काफी बदलाव करने को देख सकती है।

इस फॉर्मेट में रोहित की छुट्टी, ये होगा कप्तान

आपको पता है कि भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में पीछले सभी मैचौं में हार्दिक पंड्या ने कप्तानी संभाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में रोहित शर्मा का इस फॉर्मेट में छुट्टी हो सकती है। इतना ही खबरें आ रही है कि टी20 फॉर्मेट में उपकप्तान के रुप में शुभमन गिल का नाम सामने आ रहा है। अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम की कमान युवाओं के हाथ होगा। कुछ समय पहले शुभमन गिल ने खुद इस बात को साझा किया था। उन्होंने कहा था कि वे भारतीय टीम की कमान किसी भी रुप में संभालने के लिए उत्साहित हैं। वैसे भी शुभमन गिल टी20 फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। हाल ही में आईपीएल 2023 में वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

तीनों फॉर्मेट में गिल का कमाल

बता दें कि शुभमन गिल भारतीय टीम के लिए चमकते सितारे हैं। जिसमें 23 वर्षीय शुभमन गिल ने भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाया है। इतना ही नहीं गिल बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) के काफी करीबी माने जाने जाते हैं। बता दें कि आईपीएल में जब गिल गुजरात के लिए खेलते हैं। वहां जय शाह गिल का समर्थन करने पहुंचते हैं। बता दें कि जय शाह खुद गुजरात के हैं इसलिए भी ऐसा हो सकता है। बता दें कि इस साल वनडे वर्ल्डकप खेला जाएगा वहीं अगले साल 2023 में टी20 विश्व कप है। इसी को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया में बीसीसीआई बदलाव कर सकती है।

Related Articles

Back to top button