क्रिकेटखेल

World Cup 2023 से पहले Team India को लगा बड़ा झटका, टीम का दिग्गज प्लेयर लेने जा रहा संन्यास!

भारतीय टीम के पास इस साल बड़े मौके हैं। जिसमें एशिया कप और विश्वकप इसी साल होना है। भारत ने 2011 के बाद फिर एकबार विश्वकप की मेजबानी करती दिखेगी। इस मौके को लाभ उठाते हुए भारतयी टीम विश्व कप ट्रॉफी भी उठाना चाहेगी। विश्वकप 2011 में भारत ने मेजबानी करते हुए विश्व कप खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद से जिस देश ने विश्व कप की मेचबानी की वही देश विजेता बना। जिसमें 2015 के विश्वकप में ऑस्ट्रेलियन टीम तो वहीं 2019 में इंग्लैंड टीम विश्व विजेता बनी थी। ऐसे भारत के पास यह अच्छा चांस है। लेकिन भारतीय टीम से एक निराश करने वाली खबर आ रही है। बताया जा रहा है दिग्गज भारतीय खिलाड़ी विश्वकप से पहले सन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

जानिए कौन है वो खिलाड़ी, जो कर सकता है सन्यास की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इसी साल सन्यास की घोषणा कर सकते हैं। दरअसल बीसीसीआई सुत्रों के हवाले से मीडिया में आई खबर के बाद इसपर चर्चा शुरु हो गई है। फैंस भी लगातार इसपर विचार कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अजिंक्य रहाणे अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के बाद इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने जाने वाले हैं।

आपको ये भी बता दें कि भारत 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ उसके ही घरेलू मैदान पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। इस दौरे पर रहाणे भारतीय टीम में शामिल रहेंगे। वर्तमान में अजिंक्य रहाणे शानदार फॉर्म में हैं। रहाणे ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए।

इस समय सन्यास की घोषणा करेंगे रहाणे

दरअसल रहाणे की सन्यास लेने वाली खबर भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया था। जिसमें सुत्र ने कहा कि अजिंक्य रहाणे वेस्टइंडीज में दो टेस्ट के बाद सीधे इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। सुत्र ने आगे बताया कि बाकी सीजन के लिए अजिंक्य रहाणे लीसेस्टरशर से जुड़ेंगे।

सुत्र ने आगे बताया कि रहाणे अगस्त में रॉयल लंदन कप में खेलेंगे। वहीं सितंबर में रहाणे शायद 4 काउंटी मैच में खलते दिखेंगे। सुत्र के हवाले से पता चला है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ रहाणे सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम में जगह बनाने की उम्मीद नहीं हैं।

विश्वकप 2019 में भी अजिंक्य को नहीं मिला था मौका

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिग्गज बल्लेबाज रहाणे को 2019 वर्ल्ड कप में भी टीम से बाहर रखा गया था। लेकिन इस बार भी वे टीम में शामिल नहीं होंगे। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है विश्वकप 2023 में अजिंक्य को टीम में शामिल करन की संभावना न के बराबर है। इसलिए कहा जा रहा है कि अजिंक्य रहाणे लिमिटेड ओवर क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button