छत्तीसगढ़

सरकार का बड़ा फैसला बेरोजगार युवाओं को दे रही है 3 हजार रुपए, जल्दी उठाए लाभ

Berojgari Bhatta Chhattisgarh News: बेरोजगार युवाओं को आर्थिक रूप से सहायता करने के लिए सरकार ने कड़ी में बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला लेने वाली भी छत्तीसगढ़ की सरकार है। छत्तीसगढ़ सरकार पढ़े-लिखे ऐसे बेरोजगार युवाओं को प्रत्येक महीने 2500 रुपए का बेरोजगारी भत्ता प्रदान करेंगे। कहने का मतलब सरकार वार्षिक रूप से हर व्यक्ति को ₹30000 बेरोजगारी भत्ता प्रदान करेगी। सरकार के इस फैसले से बेरोजगार युवाओं में काफी उमंग देखने को मिला है। पैसे की कमी नहीं है ज्यादातर बेरोजगार कहीं नौकरी के लिए आवेदन भी नहीं कर पाते हैं ऐसे में सरकार का यह सहयोग उन्हें निश्चित रूप से आगे बढ़ने में सहायता करेगा इसके लिए सरकार ने अपने बजट में मुख्य रूप से इंतजाम किया है।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जानकारी साझा करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने 250 करोड़ रुपए को बेरोजगारी भत्ता देने के लिए बजट में निश्चित रूप से निर्धारित किया है। उन्होंने बताया कि बेरोजगारों को भत्ता देने के लिए नई योजना शुरू की जा रही है जिसमें 18 से 35 साल की आयु वाले शिक्षित बेरोजगार युवाओं को जो 12वीं कक्षा में उत्पन्न हो चुके हैं और जिनके परिवार की वार्षिक इनकम ढाई लाख रुपए से भी कम है उन्हें यह राशि दी जाएगी।
बीजेपी कर रही थी बड़े-बड़े दावे बीजेपी के नेता कांग्रेस को जनता से वादा दिलाने का आरोप लगा रहे हैं। बेरोजगारी भत्ता देने का संकल्प भूमि सरकार ने पहले के विधानसभा चुनाव के वक्त भी किया था किंतु उसे जैसे-जैसे लागू करने में देरी हो रही थी भाजपा सरकार कांग्रेस पर पलटवार कर रही थी। किंतु एक बात सर से कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा कर बीजेपी पर व्यंग्य किया है।

Related Articles

Back to top button