अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

SL vs AFG: दूसरे वनडे में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 132 रन से हराकर दर्ज की सबसे बड़ी जीत, सीरीज में 1-1 से बराबर

श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया। मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले धनंजय डीसिल्वा को मैन ऑफ द मैच बने। उनके शानदार प्रदर्शन के बदौलत श्रींलका ने अफगानिस्तान को 132 रनों हराने में कामयाब रही। बता दें कि धनंजय ने नाबाद 29 रन बनाए और अपनी गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 39 रन देकर 3 विकेट चटकाए। आपको बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की यह वनडे में बहुत बड़ी जीत रही। जहां पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा था वहीं इस मैच को जीतकर श्रीलंका सीजीर को 1-1 से बराबर कर ली है।

श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 323 रन

बता दें कि पहली पारी में श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 323 रनों का लक्ष्य अफगानिस्तान को दिया। श्रीलंका के लिए कुसल मेंडिस ने 75 गेंदों में 78 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का जड़ा। वहं दिमुथ करुणारत्ने भी टीम के स्कोर में योगदान दिया। उन्होंने 62 बॉल खेलकर 52 रन बनाए। श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज मुहम्मद नबी और फरीद अहमद को दो-दो विकेट हासिल किए।

41.1 ओवर में ही ढेर हो गया अफगानिस्तान

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 42.1 ओवर में 191 रन के स्कोर पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान यह मैच 132 रनों से हार गई। हालांकि टीम के लिए सर्वाधिक रन कप्तान हशमतउल्लाह शाहिदी ने 62 गेंदों में 57 रन की पारी खेली।

Related Articles

Back to top button