बिजनेस

Haldi ke Totke: हल्दी के ये टोटके आपको बना सकते है लखपति, जानिए कैसे

हमारे समाज में हल्दी की बहुत मान्यता है चाहे वह पूजा-पाठ हो या फिर कोई औषधि बनाने के काम आता है. इतना ही नहीं हल्दी हमारे स्वास्थ्य तथा चेहरे के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. हर शुभ कार्य के लिए हल्दी का उपयोग होता ही है. आपको बता दें भगवान विष्णु को हल्दी बहुत ही प्रिय है, वहीं दूसरी और गुरु बृहस्पति से इसके विशेष संबंध है. मान्यता के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि हल्दी से कोई भी काम शुभ हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इसके कई टोटके भी बताए गए हैं, जिसे करने से काफी लाभ होता है खास करके धन लाभ.

ऐसा माना जाता है जिस की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर होता है, उन्हें गुरुवार और बुधवार को हल्दी का खास उपाय करना चाहिए. क्योंकि गुरु ग्रह कमजोर होने से धन में रुकावट आती है. अगर कड़ी मेहनत के बाद भी धन पाने में रुकावट आ रही है तो बुधवार और गुरुवार के दिन भगवान श्री गणेश को हल्दी की माला बनाकर चढ़ाएं ऐसा करने से तरक्की होने लगती है. पूजा के बाद वही हल्दी अपने माथे पर लगा ले, ऐसा करने से आप जिस कार्य के लिए जाएंगे उसमें सफलता जरूर पाएंगे.

इसका दूसरा उपाय यह है कि शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और महालक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. पूजन के दौरान भगवान विष्णु को हल्दी चढ़ाना चाहिए और पूजा के बाद हल्दी की गांठ को कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दे ऐसा करने से तरक्की के साथ-साथ धन लाभ होता है. तीसरा उपाय यह भी है कि जिनका गुरु ग्रह कमजोर है वह गुरुवार के दिन चने की दाल का दान करके व्रत भी करना चाहिए और पीला भोजन भी करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button