अन्य खेलआईपीएलक्रिकेटखेल

Sachin Tendulkar: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के पास हैं आकर्षक कारों का कलेक्शन, ऑडी Q7 से लेकर BMW तक हैं शामिल

Sachin Tendulkar Car Collection : क्रिकेट का भगवान कहते ही सचिन तेंदुलकर की गुंज होती है। मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर आज 50 साल की उम्र पूर कर लिए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के अलावा भी एक शौक है जिसकी चर्चा बहुत कम होती है। दरअसल उनकी कारों का कलेक्शन है। आज हम उनके इसी शौक के बारे में जानेंगे-

इन कारों के शौकिन हैं सचिन तेंदुलकर-

मारुति 800

यदि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की पहली कार की बात करे तो उनके पास मारुति 800 थी। 1980 के दशक के इस कार को ड्रीम कार माना जाता था। वहीं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी एक साक्षात्कार के दौरान मारुति 800 को ड्रीम कार बताया था। मीडिया रिपोर्ट में बताया जाता है कि इस गाड़ी के बाद उन्होंने अगली कार मारुति एस्टीम खरीदा था।

बीएमडब्ल्यू i8

रिपोर्ट के अनुसार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास बीएमडब्ल्यू i8 की स्पोर्ट्स कार भी है। यदि इस कार की कीमत की बात करें तो यह 2.54 करोड़ रुपए की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ साथ 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी सेट है।

ऑडी Q7

सचिन तेंदुलकर के बास नीले रंग के मॉडल मे ऑडी Q7 जोकि ऑडी कंपनी की जानी-मानी लग्जरी एसयूवी कारों में से एक है। इस कार में 4.2 लीडर का TDI डीजल इंजन है।

बीएमडब्ल्यू M6 ग्रैंड फूंक

बताया जाता है कि जब यह कार भारत में लॉन्च किया गया था तब सबसे पहली डिलीवरी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को ही की गई थी।

वाल्वो S80

वनडे क्रिकेट की बात करें तो इसमें सबसे पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ही डबल सेंचुरी लगाकर रिकॉर्ड बनाया था। सचिन पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने 2010 में एक वनडे में डबल सेंचुरी बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। उसी समय यह कार तेंदुलकर को इनाम में दिया गया था।

बीएमडब्ल्यू X 5M

इस कार को सचिन तेंदुलकर ने 2002 में खरीद था। शादय आपको पता हो कि भारत में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बीएमडब्ल्यू कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं। बताया जाता है कि सचिन के पास इस कंपनी की ढेर सारी गाड़ियां हैं। रिपोर्ट के अनुसार बीएमडब्ल्यू कंपनी का X 5M एसयूवी मॉडल्स उनके कार कलेक्शन में से एक है।

फेरारी 360 मोडेना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सचिन तेंदुलकर को 2002 में फॉर्मूला वन चैंपियन माइकल शूमाकर ने फेरारी कार यह मॉडल गिफ्ट में दिया था। रिपोर्ट बताते हैं कि सचिन ने इस कार को साल 2011 में बेच दिए थे।

फिएट पालियो

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस मॉडल के लॉन्चिंग पर सचिन तेंदुलकर को यह कार गिफ्ट किया था। यदि 2000 के शुरुआती दौर में इस कार की कीमत करीब 500000 रुपए बताया जाता है।

Related Articles

Back to top button