Viral

28 वर्षीय टीचर महिला की नहीं हो रही शादी, जब उसने बताई वजह तो सुनकर सभी रह गए दंग

हमारे देश में ऐसी स्थिति है कि महिला या पुरुष को उसकी योग्यता से ज्यादा उसके रंग रूप को तवज्जो दी जाती है। अगर पुरुष सावला है तो उसकी शादी में कई बाधाएं आने लगती हैं। वहीं अगर महिला सांवली है, फिर वो चाहे कोई सरकारी नौकर के ना हो, तो उसे शादी के लिए वर ढूंढने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही हो रहा है एक 28 वर्षीय महिला के साथ, जो पैसे से एक सरकारी टीचर है लेकिन उसका रंग सामला होने की वजह से उसे शादी के लिए वर ढूंढने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। महिला बताती है कि वह पैसे से एक सरकारी अध्यापक है और पीएचडी की तैयारी कर रही है। वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान है।

महिला ने बताया कि 5 साल से मेरे माता-पिता मेरे लिए एक जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं, जिन्हें मेरे सांवला रंग की वजह से बहुत ज्यादा निराशा का सामना करना पड़ रहा है, और इस वजह से अब मेरा आत्मविश्वास भी टूटने लगा है।ऐसे में उस महिला ने एक्सपर्ट्स की राय लेना उचित समझा। एक्सपर्ट्स ने महिला से कहा कि- मै आपको यही सलाह दूंगी कि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें बिल्कुल भी आपकी गलती नहीं है। दुर्भाग्य से हमारे आसपास ही ऐसे लोग रहते है जो इंसान की योग्यता से ज्यादा उसके रंग रूप को तवज्जो देते हैं। एक्सपर्ट्स ने उनसे कहा कि आपको सबसे पहले अपने अतीत को भुलाना होगा। आपको अपना अतीत खुद के ऊपर हावी नही होने देना है। आपको सही जीवनसाथी की प्रतीक्षा करनी है और एक ऐसा व्यक्ति को चुनना है, जो आपकी खूबियों की सराहना करता करे नाकि आपके रंग को तवज्जो दे।

Related Articles

Back to top button