क्रिकेटखेल

WTC फाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा संकट! अब खेलना पड़ेगा इंट्रा-स्क्वाड मैच, टीम का पहला बैच इंग्लैंड के लिए रवाना

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final 2023) में अगले महीने आस्ट्रेलिया से भिड़ने वाली है। इसी बीच खबर आ रही है कि फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल सकती है। लेकिन आईपीएल 2023 में बहुत से खिलाड़ियों के व्यस्त होने से वे आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं भाग ले पाएंगे। इसी को लेकर खबर आ रही है कि टीम अब आपस में ही अभ्यास मैच खेलेगी। इसी को इंट्रा-स्क्वाड मैच कहा जाता है। आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत के साथ 7 जून,2023 को होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैच में भारतीय टीम को हार का स्वाद चखना पड़ा था। तो इसबार भारतीय टीम और ब्लू आर्मी के पास विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का एक मौका फिर से मिल गया है। हालांकि उन्हें फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम को हराना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि भारतीय टेस्ट टीम को वार्म-अप गेम के बिना ही फाइनल में उतरने की संभावना है। इसका कारण यह है कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 16वें सीजन में खेल रही है।

क्या भारतीय टीम को खेलना होगा इंट्रा-स्क्वाड मैच!

भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का आईपीएल में व्यस्त होने के काऱण भारतीय मैनेजमेंट एक इंट्रा-स्क्वाड मैच करवाने पर सोच विचार कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसा टीम प्रबंधन इंट्रा-स्क्वाड मैचों के विकल्प पर विचार कर रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि सभी खिलाड़ी अलग-अलग बैच में इंग्लैंड पहुंचने वाले हैं। वहीं बताया जा रहा है कि 1 जून तक पूरा भारतीय खेमा इंगलैंड पहुंच जाएगा।

अलग-अलग ग्रुप में भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचेगी इंग्लैंड-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों का पहला बैच इंग्लैंड जाने के लिए तैयार है। आपको बता दें कि पहले बैच में भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर इंग्लैंड के लिए रवाना होने के लिए शामिल हैं। रिपोर्ट के अनुसार दिग्गज टेस्ट प्लेयर चेतेश्वर पुजारा पहले से ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। हालांकि चेतेश्वर अभी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारतीय टीम का पहला बैच हुआ रवाना

बता दें कि भारतीय टीम के खिलाड़ी टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए इंग्लैंड दो तीन जत्थों में पहुंचेंगे। ये बात बीसीसीआई (BCCI) सुत्रों ने बताया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम का पहला बैच मंगलवार सुबह चार बजकर 30 मिनट पर इंग्लैंड के लिए रवाना हो गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे बैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, इशान किशन, शुभमन गिल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ-साथ विकेटकीपर बल्लबाज केएस भरत और अजिंक्य रहाणे इंग्लैंड जाएंगे।

Related Articles

Back to top button