आईपीएलखेल

CSK vs GT Qualifier-1 Match Report: धोनी की टोली ने किया कमाल, गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराकर फाइनल में पहुंची CSK

CSK vs GT, Qualifier-1 Match Report: आईपीएल 2023 का सीजन बस 2 मैच दूर है फाइनल से पहले। वहीं मंगलवार को एमए चिंदमबरम स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच क्वालीफायर मुकाबला संपन्न हुआ। इसी के साथ चेन्नई ने गुजरात को 15 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 173 रनों का लक्ष्य दिया गया था। जिसके जवाब में टीम 20 ओवर में महज 157 रनों पर ढेर हो गई। हालांकि गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दी थी। गिल ने 38 गेंदों पर 42 रन बनाये।

टॉस जीतकर गुजरात ने की पहले गेंदबाजी

चेन्नई-गुजरात के बीच हुए इस मुकाबले में गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम को गुजरात के गेंदबाजों ने टीम को निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 172 रन पर रोक दिया। सीएसके के 172 के स्कोर में सबसे ज्यादा रन रुतुराज गायकवाड़ ने लगाया। गायकवाड़ ने 44 गेंद पर 60 रन बनाए। वहीं डेवोन कॉन्वे ने भी 34 बॉल पर 40 रन बनाकर टीम को सहयोग किया। वहीं रविंद्र जडेजा 16 गेंद पर 22 रन बनाए। इस तरह सीएसके की टीम निर्धारित 20 ओवर में 172 रनों का टारगेट गुजरात के लिए खड़ा किया। बता दें की गुजरात को 172 के स्कोर पर रोकने में गुजरात के गेंदबाजों का कमाल रहा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 28 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं मोहित शर्मा 31 रन देकर 2 विकेट और नुर अहमद ने 4 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

गुजरात ने अच्छी शुरुआत की लेकिन अंत में हार हुई

दूसरी पारी में 172 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी गुजरात की टीम ने शुरुआत अच्छी की। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत करके दी। हालांकि दूसरे छोर से गुजरात के विकेट गिरते जा रहे थे। बता दें कि गिल ने गुजरात टाइटंस के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 38 गेंद में 42 रनों की पारी खेली। जिसमें गिल ने 4 चौका और 1 छक्का लगाया। हालांकि 13.1 ओवर में दिपक चाहर के स्लो बाउंसर पर वे डेविड कॉन्वे को कैच दे बैठे। गिल के आउट होने के बाद टीम बूरी तरह लड़खड़ा गई। अंत में राशिद खान ने जोर लगाया। राशिद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर 30 रन बना डाले। लेकिन दूसरी छोर से किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। राशिद भी 18.3 ओवर में आउट होकर चलते बने। बता दें कि मैच में गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 157 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। गुजरात यह मैच 15 रनों से हार गई।

चेन्नई की शानदार गेंदबाजी का कमाल

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों की बात करें तो दीपक चाहर ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 29 रन देकर गुजरात के 2 विकेट चटकाए। तो वहं रविंद्र जडेजा ने भी 2 विकेट लिए। महीश तीक्ष्णा ने 28 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। मैच में तुषार देशपांडे थोड़े मंहगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 37 रन दिए। उनको भी 2 सफलता मिली।

रुतुराज गायकवाड़ बने प्लेयर ऑफ द मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 172 रन का स्कोर बनाया। जिसमें ओपनर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की शानदार बल्लबाजी रही। गायकवाड़ ने 44 गेंद में 7 चौका और 1 छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

सीएके फाइनल में

बता दें कि इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के फाइनल में जाने वाली पहली टीम है। दूसरी तरफ गुजरात को फाइनल में पहुंचने के लिए आखिरी मौका दूसरा क्वालीफायर मुकाबल में है। वहीं बुधवार को मुंबई और लखनऊ के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इसमें जो टीम जीतेगी वो 26 मई को गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। जिसके बाद आईपीएल 2023 की दूसरी फाइनल खेलने वाली टीम मिल जाएगी। फाइनल मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button