आईपीएलखेल

DC vs CSK: दिल्ली-चेन्नई के बीच मैच आज, जानिए प्लेइंग-11, पिच रिपोर्ट, मैच प्रिडिक्शन और लाइव स्ट्रीमिंग

DC vs CSK: आईपीएल 2023 के फाइनल मैच से पहले अब कुछ ही मैच बचे हैं। इसी क्रम में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच इस सीजन का 67वां लीग मुकाबला होगा। शनिवार को यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ की रेस से बाहर है। लेकिन बात यदि चेन्नई की करें तो उसे प्लेऑफ में अपनी जगह और मजबूत करने के लिए इस मैच को किसी भी हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। यदि पॉइंट्स टेबल में सीएसके की बात करें तो 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा जमाए हुए है। तो वही प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 15 रनों से जीत दर्ज की थी। बता दें कि दिल्ली और सीएसके के बीच इस सीजन में दूसरी बार भिड़ंत देखने को मिलेगी। जहां दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मैच को जीतने में कामयाब रही थी।

दोनों टीमों की हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक 28 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 18 मुकाबलों में जहां जीत दर्ज की है। तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम सिर्फ 10 मुकाबले ही जीत सकी है।

आज के मैच का पिच रिपोर्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दोनों टीमों के बीच में आज का मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 03;30 बजे से खेला जाना है। इस स्थिती में मैच में ओस वाला फैक्टर की कोई बात ही नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली की पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक एकतरफा प्रदर्शन देखा गया है। यदि बात वहां खेले गए 83 मुकाबलों की करें तो वहां 83 में से 36 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम वहीं 46 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स – रुतुराज गायकवाड़ , अंबाती रायडू, डीवोन कॉनवे, मोईन अली, शिवम दुबे रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक चाहर,महेश तीक्ष्णा, तुषार देशपांडे ।

दिल्ली कैपिटल्स – पृथ्वी शॉ, फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसू, डेविड वॉर्नर (कप्तान) , अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा ।

मैच का समय

बता दें कि दिल्ली और चेन्नई के बीच में यह शनिवार दोपहर 3:30 से खेला जाएगा। वहीं इस मैच का टीवी पर सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और जियो सिनेमा ब्राउजर पर फ्री में किया जा रहा है।

आज के मैच का मैच प्रिडिक्शन

दरअसल आज की मैच के परिणाम को लेकर बात करें तो तो चेन्नई सुपर किंग्स का अभी तक इस सीजन प्रदर्शन से साफ दिखाई दे रहा है कि चेन्नई दिल्ली पर भारी है। लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में दिल्ली की टीम ने शानदार जीत जरूर हासिल करने में सफल रही है। इस स्थिती को देखते हुए चेन्नई के लिए इस मैच जीत हासिल करना थोड़ा मुश्किल जरूर होने वाला है।

Related Articles

Back to top button