आईपीएलखेल

Nitish Rana का ऑफ स्पिन गेंदबाज के खिलाफ स्ट्राइक रेट सबसे बढ़िया, Rishabh Pant से भी शानदार हैं नितीश के रिकॉर्ड; जानिए

क्रिकेट में स्पिनरों को खेलना बहुत चुनौती भरा रहता है। जहां ऑफ स्पिनर गेंदबाज की गेंदें दाएं हाथ के बैट्समैन के लिए अंदर तो वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए बाहर के तरफ जाता है। यही कारण होता है कि लेफ्ट हैंड बैट्समैन को ऑफ स्पिन खेलने में कभी-कभार परेशानी पैदा करती है। सामान्यतः देखा जाता है कि जैसे ही बाएं हाथ का बल्लेबाज बैटिंग करने आता है तो अधिकतर कप्तान की कोशिश रहती है कि जल्द से ऑफ स्पीन करने वाले गेंदबाज को बुलाने का कार्य करते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस सीजन आईपीएल 2023 में भी कई बाएं हाथ के बैट्समैन को ऑफ स्पिन खेलने में दिक्कतों का सामना करते दिखे। लेकिन एक ऐसे बाएं हाथ के बैट्समैन हैं जिनका आईपीएल में ऑफ स्पिनर के विरूद्ध शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं।

ऑफ स्पिनर्स के विरूद्ध ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है नितीश राणा ने

इस सीजन आईपीएल में नितीश राणा का बल्ला जमकर रन बरसाए हैं। बता दें कि केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने इस आईपीएल 2023 में ऑफ स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रनों का वर्षा किया है। जानकारी के लिए बता दें कि ऑफ स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ राणा ने 157.14 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। बता दें कि नितीश राणा ने ऑफ स्पिनर्स के खिलाफ 363 रन बनाए हैं। बता दें कि ऑफ स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान नितीश का बल्लेबाजी औसत 30.25 के करीब रहा है।

इन लेफ्ट हैंड बैट्समैन ने ऑफ स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ की शानदार बल्लेबाजी

जहां ऑफ स्पिन के खिलाफ रन बनाने के मामले में नितीश राणा पहले नंबर काबिज हैं। तो वहीं दूसरे पायदान पर शॉन मार्श काबिज हैं। मार्श ने 133.97 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श ने 485 रन बनाए हैं। यदि बात तीसरे नंबर के बल्लेबाज की करें तो आस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर तीसरे नंबर पर हैं। वॉर्नर ने 129.10 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी किया है। इस लिस्ट में चौथे पायदान पर भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं। बता दें कि पंत ने 128.38 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 398 रन जड़े हैं। वहीं इयोन मॉर्गेन लिस्ट में पांचवे नंबर पर हैं। मॉर्गन ने 127.84 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उन्होंने ऑफ स्पिन के विरुद्ध 225 रन बनाये हैं।

Related Articles

Back to top button