आईपीएलखेल

Faf du Plessis Net Worth : IPL से सलाना इतने करोड़ कमाते हैं फाफ, लग्जरी गाड़ियों का है शानदार कलेक्शन

Faf du Plessis Net Worth : आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) इस सीजन आईपीएल 2023 में जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस सीजन की शुरुआत से ही फाफ के सिर पर ऑरेन्ज कैप का ताज सजा है। फाफ डू प्लेसिस लगातार अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ पारियां खेलकर आरसीबी को जीता रहे हैं। उनके इन पारियों लग रहा है कि इस सीजन RCB को ट्रॉफी जीतकर ही रहेगी। इसी बीच हम आपको कैप्टन फाफ की नेट वर्थ के बारे में बताने जा रहे हैं कि उनकी कमाई और उनके जीवन के बारे में।

सलाना 7 करोड़ मिलते हैं

क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार फाफ डु प्लेसिस IPL सहित दुनियाभर के विभिन्न फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते नजर आते हैं। वहीं फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2023 के मेगा ऑक्शन में 7 करोड़ रुपये में खरीदकर आरसीबी टीम का हिस्सा बनाया था। बता दें कि फाफ आरसीबी के लिए दो सीजन खेल चुके हैं। इस हिसाब से डु प्लेसिस को RCB अब तक 2 सीजन के 14 करोड़ रुपये दी। जानकारी के लिए बता दें कि फाफ और भी अनेकों विदेशी लीग में भाग लेते हैं। जहां से फाफ मोटी रकम कमाते हैं।

डू प्लेसिस के पास है एंडॉर्समेंट

प्राप्त जानकारी के अनुसार और नियम के अनुसार, IXU Sports को Faf du Plessis एंडॉर्स करते है। रिपोर्ट के अनुसार Faf du Plessis के पास BMW, रेंज रोवर, ट्रायम्फ के साथ ऑडी जैसी कई लग्जरी गाड़ियां हैं। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस प्रिटोरिया के रहने वाले हैं। बताया जाता है कि उनके पास शहर में एक शानदार मल्टी-स्टोरी हवेली और वाइल्ड लाइफ के पास एक खूबसूरत फार्महाउस भी है। अगर Faf du Plessis की नेट वर्थ की बात करें तो यह लगभग $14 Million बताया जाता है। वहीं यदि भारतीय रुपयों में बताएं, तो दिग्गज ₹1,151,574,200.00 के मालिक ऑनर हैं। जानकारी के लिए बता दें कि फाफ ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है हालांकि वे अब अपनी राष्ट्रीय टीम साउथ अफ्रिका के लिए नहीं खेलते दिखते हैं।

परिवार

यदि फाफ डु प्लेसिस के परिवार की बात करें तो फाफ डु प्लेसिस की पत्नी का नाम Imari Visser हैं। फाफ की 2 बेटी, जिनका नाम Amelie du Plessis और Zoey du Plessis हैं।

Related Articles

Back to top button