आईपीएलखेल

IPL 2023: पंजाब ने दिल्ली को आईपीएल 2023 से दिखाया बाहर का रास्ता, युवा ओपनर के धमाकेदार शतक ने किया था कमाल

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 59वें मैच में शनिवार को अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल और पंजाब किंग्स की टीम के बीच भिड़ंत हुई। बता दें कि मैच में प्रभसिमरन सिंह और हरप्रीत बरार के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 31 रनों से हराकर इस सीजन आईपीएल से बाहर का रास्ता दिखा दिया। जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की 12 मैचों में यह नौवीं हार हुई। वहीं पंजाब ने इस जीत के साथ खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार रखा है।

पंजाब के युवा ओपनर का तुफानी शतक

दरअसल पंजाब के लिए इस मैच में युवा ओपनर प्रभसिमरन सिंह ने 65 गेंद में 103 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। प्रभसिमरन की इस पारी के बदौलत पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसार पर 167 रनों का लक्ष्य दिल्ली को दिया था। जिसको दिल्ली हासिल नहीं कर सकी। बता दें कि पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी में प्रभसिमरन को छोड़कर अन्य किसी बल्लेबाज ने टीम के स्कोर में कुछ ज्यादा योगदान नहीं दिए।

छोटे लक्ष्य को हासिल करने में विफल रही दिल्ली

दूसरी पारी में 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी लग रही थी। कप्तान डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी की। उन्होंने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़ा। जहां साल्ट 21 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं मिचेल मार्श कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। मार्श ने 3 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद राइली रुसो को हरप्रीत बरार ने सिकंदर रजा के हाथों कैच कराकर दिल्ली का तीसरा विकेट झटका।

हालांकि दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर एक छोर पर डटे रहे लेकिन दूसरी ओर से विकेट गिरने का सिलसिला जारी था, वॉर्नर का किसी बल्लेबाज ने साथ नहीं दिया। इसी में वो भी अर्धशतकीय पारी खेलकर चलते बने। लेकिन अपनी टीम की हार नहीं बचा सके। दिल्ली के बल्लेबाजी के दौरान पंजाब के लिए हरप्रीत बरार ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। वीहं नाथन एलिस और राहुल चाहर ने 2- 2 विकेट लेने में कामयाब रहे।

Related Articles

Back to top button