आईपीएलखेल

MI vs GT: सुर्या के रिप्लेसमेंट बने आकाश मधवाल, महज 20 लाख रुपये में मुंबई ने खरीदा, गुजरात के खिलाफ जीत में बने हीरो

IPL 2023, Akash Madhwal: आईपीएल 2023 का 57वां मैच 12 मई को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। पहले मुंबई ने 218 रनों का लक्ष्य खड़ा किया और दूसरी पारी में अच्छी गेंबाजी के बदौलत गुजरात को 27 रन से हार का स्वाद चखाया। कप्तान रोहित शर्मा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हुए 5 विकेट के नुकसान पर 218 रन बना डाले। दूसरी पारी में गुजरात को जीत के लिए 219 रनों की जरुरत थी। लेकिन गुजरात की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 191 रन बना निपट गई। वहीं मुंबई को मैच जिताने में मीडियम पेसर आकाश मधवाल ने शानदार गेंदबाजी से टीम को सहयोग किया। मधवाल ने इस मुकाबले में शानदार बॉलिंग करते हुए 3 विकेट चटकाए। बता दें कि मधवाल को सूर्यकुमार यादव के इंजरी रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में जोड़ा गया है। शुक्रवार को गुजरात के खिलाफ मैच में वह जीत में अहम योगदान दिया।

आकाश मधवाल को 20 लाख रुपये में खरीदा गया

आईपीएल 2023 में स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इंजर्ड हो गए थे। वहीं सूर्या के इंजरी रिप्लेसमेंट के रुप में आकाश मधवाल टीम में शामिल किए गए। जानकारी के लिए बता दें कि आकाश को मुंबई ने 20 लाख रुपये में खरीदा था। आकास मधवाल ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच में डेब्यू किया। डेब्यू मैच में आकाश ने 37 रन दिए और एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए। इस मैच के बाद आकाश ने अगला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला। इस मुकाबले में आकाश ने एक विकेट अपने नाम किया। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में वे काफी किफायती रहे लेकिन विकेट लेने में असफल रहे।

गुजरात के खिलाफ चटकाए 3 शानदार विकेट

जानकारी के लिए बता दें कि आकाश मधवाल उत्तराखंड के रुड़की के रहने वाले हैं। शुक्रवार 12 मई को गुजरात के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार बॉलिंग आकर्षक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मैच में आकाश ने अपने पहले ओवर की गेंदबाजी में ही विकेट चटकाए। गेंदबाज ने साहा को एलबीडब्ल्यू आउट करने में सफल रहे। आकाश मधवाल यहीं नहीं थमे, इसके बाद उन्होंने शुभमन गिल को अपनी गेंदबाजी में फंसाया। जब आकाश ने गुजरात के डेविड मिलर को आउट कर दिया तो मुंबई के लिए जीत का रास्ता आसान हो गया। मधवाल ने इस मैच में 3 विकेट चटकाए और 4 ओवर में 31 रन दिए। आकाश अभी तक आईपीएल में सिर्फ चार ही मैच खेले हैं। उन चारों मैच में आकाश ने कुल 4 विकेट चटके हैं।

Related Articles

Back to top button