आईपीएलखेल

CSK VS DC Match Highlights: दिल्ली कैपिटल्स क्या खेल पाएगी प्लेऑफ?, 55वें मुकाबले में सीएसके ने दिल्ली को 27 रनों से हराया

CSK VS DC Match Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं आईपीएल 2023 के 55वें मैच में दिल्ली के खिलाफ 27 रनों से जीत कर प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर काबिज हो गई है। बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एम चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबला हुआ। जिसमें चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 167 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में दिल्ली 8 विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी।

चेन्नई ने जीता टॉस

बुधवार को हुए मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिहं धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 167 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। बता दें कि सीएसके के लिए शिवम दूबे ने 12 गेंद में 25 रनों की पारी खेली वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने 24 रन की पारी खेली। बल्लेबाज अंबाती रायुडु ने 17 बॉल में 23 रन बनाए। इस तरह सीएसके का कुल स्कोर 20 ओवर में 167 पहुंचा, जिसको विरोधी टीम हासिल नहीं कर पाई।

लक्ष्य 27 रन पीछे रह गया दिल्ली

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम बल्लेबाजी में लड़खड़ाती नजर आई। ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर शुन्य के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली के पिछले मैच के हिरो फिल साल्ट भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। साल्ट दिपक चाहर की गेंदबाजी में 11 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। बीच में मनीष पांडे और राइली रुसो ने दिल्ली की पारी को संभाला हालांकि वे कम रन रेट से रन बना रहे थे। 12-14 ओवर के बीच में ये दो खिलाड़ी भी आउट होकर चलते बने। 14.3 ओवर तक दिल्ली का स्कोर 89 रन था। अंत में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ताबड़तोड़ पारी खेलते दिखे हालांकि वे भी 17.5 ओवर में आउट हो गए। अक्षर ने 175 के स्ट्राइक रेट से 12 बॉल में 21 रन बनाए। हालांकि दूसरे छोर से अन्य किसी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला जिसके कारण दिल्ली 27 रनों से मैच को हार गई। दिल्ली ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी।

सीएसके की जीत में रविंद्र जडेजा का योगदान

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। जिसके चलते उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। जडेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 19 रन देकर एक विकेट चटकाया। उनकी गेंदबाजी की खास बात थी कि वे रन रोकने में कामयाब रहे।

Related Articles

Back to top button