आईपीएलखेल

RCB Vs DC Pitch Report: बारिश फेर सकता है दिल्ली और बंगलुरु मैच पर पानी! जानें आज का पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

RCB Vs DC Match Today: आज आईपीएल 2023 का 50वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के बीच खेला जाएगा। आरसीबी जहां पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर है तो वहीं दिल्ली सबसे नीचे 10वें नंबर पर। बता दें कि RCB और DC के बीच आज का मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2023 में यह दूसरा मौका होगा जब फाफ डुप्लेसी की आरसीबी और डेविड वॉर्नर की डिसी टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगा। बता दें कि दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में आरसीबी ने बाजी मारी थी। पिछले मैच में आरसीबी ने दिल्ली को 23 रनों से हार का स्वाद चखाया था। हालांकि आज होने वाले मैच में आशंका जताई जा रही है कि मौसम इस मैच पर असल डाल सकती है।

ऐसा रहेगा पिच, जानिए

बता दें कि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरुआती ओवरों मे बल्लेबाजों के बल्ले से गेंद बिना किसी रुकावट के हिट होती है। कुल मिलाकर यह स्टेडियम बल्लेबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। यहां बल्लेबाजों को काफी सहायता मिलती है। इस स्टेडियम की खास बात ये भी है कि यहां कि बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं है साथ ही यहां का आउटफिल्ड भी तेज है। इसी कारण ज्यादातर टीम यहां पर टॉस जीतना चाहती है और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेती है। अरुण जेटली स्टेडियम पिच पर पहली पारी में औसत स्कोर 160-180 का रहता है।

आरसीबी की टीम दिल्ली से आगे

आईपीएल के इतिहास में दिल्ली और राजस्थान टीम के बीच कुल 29 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें आरसीबी की टीम आगे है। बता दें कि आरसीबी ने 29 में से 18 मैचों में दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज किया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 10 बार ही हराया है। दोनों टीमों के बीच एक मैच ऐसा भी रहा जिसमें नतीजा नहीं निकला ।

ऐसा रहेगा दिल्ली का मौसम, जानें-

आज दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे। मौसम रिपोर्टों की मानें तो आज बारिश होने की संभावना करीब 20 प्रतिशत है। वहीं 26 से 41 डिग्री सेलसियस तक दिल्ली का तापमान रहने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में आज 16 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

Related Articles

Back to top button