आईपीएलखेल

RCB Vs LSG Match Highlights: रोमांचक मैच में आरसीबी ने लखनऊ को 18 रन से हराया, ये खिलाड़ी रहा हिरो

RCB Vs LSG: आईपीएल के 16वें सीजन ने आधे से ज्यादा सफर तय कर लिया है। सोमवार को आरसीबी और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच 43वां मैच खेला गया। रोमांचक मैच में आरसीबी ने लखनऊ को 18 रन से हरा दिया। मैच लखनऊ के अटल विहारी वाजपई क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया।

फाफ डू प्लेसिस की शानदार पारी

लखनऊ के खिलाफ हुए इस मैच में आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लसिस ने टॉस जीता। टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन आरसीबी ने बल्लेबाजी करते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। हालांकि आरसीबी के फाफ डू प्लेसिस के 40 गेंद पर 44 रन ने आरसीबी को 126 के स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान विराट कोहली ने भी 30 रनों का सहयोग किया। इन दो खिलाड़ियों के अलावा और किसी बल्लेबाज ने टीम के लिए कुछ ज्यादा योगदान नहीं दे पाए। लगातार विकेट गिरते रहे। आरसीबी ने 20 ओवर की बल्लेबाजी में 9 विकेट खो दिए और विरोधी टीम को 126 का ही लक्ष्य दिया।

आरसीबी की कसी हुई गेंदबाजी ने दिलाई जीत

दूसरी पारी में लग रहा था कि लखनऊ की टीम 126 रन आसानी से चेज कर लेगी। लेकिन आरसीबी की कसी हुई गेंदबजी ने लखनऊ टीम को जीत से दूर ले गई। बता दें कि लखनऊ की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 108 रनों पर ही सिमट गई। आरसीबी के गेंदबाजों ने लखनऊ के बल्लेबाजों खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके। जिसके बाद वे लक्ष्य से 18 रन दूर रह गए और मैच हार गए।

बता दें कि आरसीबी की ओर से जोश हेजलवूड ने सबसे अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। हेजलवूड ने 3 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 15 दिए और 2 विकेट भी चटकाया। वहीं कर्ण शर्मा ने 4 ओवर गेंदबाजी कर 20 रन दिए और 2 विकेट लिए।

फाफ रहे प्लेयर ऑफ द मैच

आरसीबी ने लखनऊ के खिलाफ हुए इस मैच में शानदार जीत हासिल की है। इस जीत में आरसीबी के बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस की अहम भूमिका रही। उन्होंने 40 बॉल खेलकर 44 रन बनाए जिसके चलते आरसीबी का स्कोर 126 तक पहुंचा। बता दें कि फाफ डू प्लेसिस के इस योगदान के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

Related Articles

Back to top button