बिजनेस

Twitter X New Feature: अब ट्विटर पर अपलोड होंगे 3 से 4 घंटे के वीडियो, Elon Musk ने दी बड़ी जानकारी

Twitter X New Features: पॉपुलर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पूर्व ट्विटर की तरफ से ढेरों वीडियो और मीडिया के फीचर्स हाल ही में कंपनी ने रिलीज किए हैं। अब इस पर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए आपको पेमेंट करनी होगी। इसके बाद 3 घंटे तक की ड्यूरेशन वाली वीडियो अपलोड करने का ऑप्शन आपको मिल जाएगा यानी पूरे के पूरे पॉडकास्ट एपिसोड और मूवीस तक अब इस प्लेटफार्म पर आप देख सकते हैं।


X ने अपने प्लेटफार्म पर एक फोटो को शेयर करते हुए कहा कि अब प्रीमियम सब्सक्राइबर लंबे वीडियो और हाई क्वालिटी में साझा कर पाएंगे। इन कस्टमर को 1080P क्वालिटी में 2 घंटे से ज्यादा समय तक वीडियो अपलोड करने का ऑप्शन दिया जा रहा है।


वहीं अगर वीडियो की क्वालिटी 720P होती है तो कस्टमर 3 घंटे से ज्यादा की वीडियो अपलोड कर सकता है। इसके लिए कस्टमर को सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ स्टूडियो x.com की सहायता लेनी होगी।


एलोन मस्क के प्लेटफार्म पर प्रीमियम कस्टमर को और वीडियो डाउनलोड करने का ऑप्शन भी मिलेगा। वह अपनी टाइमलाइन पर दिखाई दे रहे वीडियो को कैमरा रोल में डाउनलोड या सेव भी कर सकते हैं। ऐसे में इन प्रीमियम कस्टमर को किसी भी वीडियो को अपलोड करते वक्त उसके लिए डाउनलोड का विकल्प भी दिया जाएगा। इन बदलावों के साथ मास्क का प्रयास है कि X को एक वीडियो प्लेटफार्म के तौर पर बनाया जाए।


प्रीमियम एक कस्टमर को कंपनी की तरफ से बहुत जल्दी एयरप्लेन का सपोर्ट सिस्टम भी देखने को मिलेगा वह अपने टीवी पर भी X प्लेटफार्म के वीडियो को स्ट्रीमिंग कर पाएंगे इसके साथ ही पॉपुलर वीडियो पर ऑटो कैप्शनिंग का फीचर भी दिया जाना है। जिससे यूजर्स अपने टाइमलाइन को स्क्रॉल करके दूसरे ऐप को भी इंजॉय कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button